डोमिनिक थीम (Dominic thiem) से हार के कारण रोजर फेडरर (Roger Federer) के लिये एटीपी फाइनल्स के अंतिम चार में पहुंचने का रास्ता मुश्किल हो गया है जबकि नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा।

टूर्नामेंट के पहले दिन छह बार के चैंपियन फेडरर को थीम ने 7-5, 7-5 से हराया जबकि जोकोविच ने इससे पहले ब्योर्न बोर्ग ग्रुप में मैटियो बेरेटिनी को आसानी से 6-2, 6-1 से पराजित किया। प्रत्येक ग्रुप से दो खिलाड़ी आगे बढ़ेंगे। फेडरर को अब जोकोविच से भिड़ना है।

फेडरर ने पहले राउंड में हुई गड़बड़ी को हार कारण बताया। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि उसने अच्छा खेला। जाहिर तौर पर शुरुआत से मदद नहीं मिली। उस वजह से मैं बैकफुट पर रहा लेकि मैंने अच्छी रिकवरी की और मेरा मानना है काफी समय तक मैच बराबरी पर था।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि मुझे कई मौके मिले। मैं पूरी तरह से नहीं पिछड़ा था। शायद पहले राउंड की उन छोटी गलतियों की वजह से, सर्व करते हुए सही स्पॉट हिट ना कर पाना, सर्विंस वाले सेट में शुरुआत में ही मुश्किल में आना, जिससे कि टूर्नामेंट में बाद में नहीं हुआ।”

टीम मैनेजमेंट ने कहा है, मैं ही नंबर चार पर खेलूंगा : श्रेयस अय्यर

खिताब के अन्य प्रबल दावेदार राफेल नडाल (Rafael Nadal) को आंद्रे अगासी ग्रुप में रखा गया है। उनका पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन अलेक्सांद्र जेवरेव से होगा।