नई दिल्ली : स्विटजरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर अपने प्रदर्शन की वजह से हमेशा चर्चा में रहते हैं. लिविंग लिजेंड फेडरर की फैन फॉलोइंग सामान्य लोगों से लगाकर सेलिब्रिटिज तक है. फेडरर हमेशा अपने खेल की वजह से जाने गए हैं. लेकिन इस बार उनकी चर्चा शालीनता की वजह से हुई. फेडरर का एक अनोखा अंदाजा लोगों को इतना पसंद आया कि इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. इतना ही नहीं क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी फेडरर के फैन हो गए और उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर फेडरर की तारीफ की. Also Read - IPL 2020: सचिन तेंदुलकर ने युवा ओपनर रुतुराज गायकवाड़ को लेकर की भविष्यवाणी, बोले-वह तो लंबी...

Also Read - रिद्धिमान साहा की ताबड़तोड़ बैटिंग के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर और रवि शास्त्री

दरअसल ऑस्ट्रेलिया ओपन के ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया गया. यह वीडियो फेडरर का है. फेडरर को एक गेट पर रोक दिया गया. वहां खड़े सिक्योरिटी गार्ड ने फेडरर से उनका आईडी कार्ड मांगा. गार्ड के रोकने पर फेडरर रुक गए, क्यों कि उनके पास आईडी कार्ड नहीं था. फेडरर का आईडी कार्ड उनके टीम के एक साथी के पास था. जब कि फेडरर का साथी आईडी कार्ड लेकर आया तब वो अंदर दाखिल हुए. गार्ड के रोकने पर फेडरर रुक गए और उससे कोई सवाल-जवाब नहीं किया. क्यों कि फेडरर जानते थे कि वो अपना काम कर रहा है. Also Read - On This Day: विराट कोहली बने थे वनडे में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले बल्‍लेबाज, ये खिलाड़ी है नंबर-2

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया 23 जनवरी से खेलेगी वनडे सीरीज, पढ़ें क्या है पूरा शेड्यूल

फेडरर के इस अंदाज की सचिन ने भी तारीफ की. इसके साथ-साथ उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड की भी तरीफ की. सचिन ने अपने ट्विटर हैंडल पर फेडरर के वीडियो को रीट्वीट किया और लिखा, यह देखकर अच्छा लगा कि ऑस्ट्रेलियन ओपन में सिक्योरिटी ऑफिसर अपनी काम अच्छे से कर रहे हैं. रोजर फेडरर का रिएक्शन भी सराहनीय है. आज कल ऐसा देखने को नहीं मिलता. ऐसे एक्शन फेडरर जैसे एथलीट की इज्जत को और बढ़ा देते हैं.

बता दें कि ग्रीस के 20 साल के युवा खिलाड़ी स्टीफेने स्टीपास ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन में इस साल का बड़ा उलटफेर करते हुए मौजूदा विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को मात दे बाहर का रास्ता दिखा दिया. स्टीपास ने पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर के मैच में फेडरर को कड़े मुकाबले में 6-7(11-13),7-6(7-3), 7-5, 7-6(7-5) से परास्त कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

क्लार्क ने कोहली को बताया ‘ऑल टाइम बेस्ट’ बैट्समैन, धोनी पर दी ये प्रतिक्रिया

यह मैच तीन घंटे 45 मिनट तक चला. पहला सेट गंवाने के बाद ग्रीस के युवा खिलाड़ी ने फेडरर को अच्छी टक्कर दी और बाकी के तीनों से जीतते हुए मैच अपने नाम किया. फेडरर ने हालांकि उन्हें आसानी से जीतने नहीं दिया. स्टीपास ने इस मैच में सभी 12 ब्रैक प्वाइंट बचाए.