नई दिल्ली : रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज के गुवाहाटी वनडे में शानदार प्रदर्शन करते हुए नाबाद शतक जड़ा था और अब उन्होंने मुंबई में खेले जा रहे वनडे में भी शतक जड़ा. रोहित ने 98 गेंदों का सामना करते हुए शतक पूरा किया. रोहित ने का यह 21वां वनडे शतक रहा. उन्होंने इस शतक की मदद से एक खास रिकॉर्ड बनाते हुए कई खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा. रोहित ने वनडे मैचों की सबसे कम पारियों में 21 शतक लगाने के मामले में सचिन और सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा. इसके अलावा बतौर ओपनर यह उनका 19वां शतक रहा. इससे जुड़ा भी एक दिलचस्प रिकॉर्ड बना.

दरअसल भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा वनडे मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. इस दौरान शिखर धवन और रोहित ओपनिंग करने आए. धवन 38 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन रोहित ने लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा. उन्होंने 98 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौकों और 1 छक्के की मदद से शतक पूरा किया.

रोहित ने इस शतक की मदद से उन्होंने सचिन और गांगुली को पीछे छोड़ा. रोहित सबसे कम पारियों में 21 वनडे शतक लगाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित ने 186 पारियों में यह कारनामा किया. जब कि सचिन ने 200 और गांगुली ने 217 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी.

मुंबई वनडे में रोहित-धवन का रिकॉर्ड प्रदर्शन, सचिन-सहवाग को पीछे छोड़ा

रोहित ने बतौर ओपनर अपना 19वां शतक जड़ा. यह उनका रिकॉर्ड ब्रेकर शतक है. रोहित ने बतौर ओपनर सबसे कम पारियों में 19 शतक जड़ने के मामले में तिलकरत्ने दिलशान और क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया. इस लिस्ट में सचिन भी शामिल हैं. रोहित ने 107 पारियों में 19 वनडे शतक लगाए. जब कि सचिन ने 115 पारियों में और दिलशान ने 152 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की. गेल ने 172 वनडे पारियों में 19 शतक लगाए.