नई दिल्ली : रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दक्षिण अफ्रीका और भारत (South Africa vs India) के बीच साउथेम्प्टन में खेले जा रहे मैच में शतक जड़ा. विश्व कप 2019 के अपने पहले मैच में शतक लगाकर रोहित ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को रिकॉर्ड तोड़े. रोहित ने 128 गेंदों का सामना करते हुए शतक लगाया. यह उनके वनडे इंटरनेशनल करियर का 23वां शतक है. रोहित ने इस शतक की बदौलत सौरव गांगुली और तिलकरत्ने दिलशान जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया.

दरअसल रोहित ने सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में सौरव गांगुली और पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी तिलकरत्ने दिलशान को पीछे छोड़ दिया है. रोहित शर्मा ने अपने 207वें मैच में 23वां शतक लगाया है. सौरव गांगुली ने 311 और दिलशान ने 300 मैचों में 22-22 शतक लगाए थे.

रोहित शर्मा अब वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में नौवें नंबर पर हैं. सचिन तेंदुलकर (49) पहले, विराट कोहली (41) दूसरे और रिकी पोंटिंग (30) तीसरे नंबर पर है. सनथ जयसूर्या (28) चौथे और हाशिम अमला (27) पांचवें नंबर पर है. एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल और कुमार संगकारा 25-25 शतक लगाकर संयुक्त रूप से छठे नंबर पर हैं.

चहल के ‘चंगुल’ में फंसा दक्षिण अफ्रीका, 4 विकेट लेकर बनाया विश्वकप रिकॉर्ड

अब वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में नौवें नंबर पर हैं. सचिन तेंदुलकर (49) पहले, विराट कोहली (41) दूसरे और रिकी पोंटिंग (30) तीसरे नंबर पर है. सनथ जयसूर्या (28) चौथे और हाशिम अमला (27) पांचवें नंबर पर है. एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल और कुमार संगकारा 25-25 शतक लगाकर संयुक्त रूप से छठे नंबर पर हैं. रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप इतिहास में दूसरी बार शतक बनाया है. इससे पहले उन्होंने 2015 के विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ 137 रन की पारी खेली थी.