नई दिल्ली. पाकिस्तान पर भारतीय वायुसेना की ओर से एयर स्ट्राइक के बाद अब बारी है ऑस्ट्रेलिया पर रिकॉर्ड स्ट्राइक की. ये स्ट्राइक डबल होगी क्योंकि इसे टीम इंडिया के दो लड़ाके यानी रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह अंजाम देने वाले हैं. जी हां, बेंगलुरु में आज खेले जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे T20 मुकाबले में रोहित शर्मा अपने छक्के और जसप्रीत बुमराह अपने फटके से एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

रोहित बनाएंगे नया रिकॉर्ड

इंटरनेशनल T20 में रोहित शर्मा छक्कों के अपने वर्ल्ड रिकॉर्ड से बस 2 छक्के दूर हैं. उनके नाम 102 T20I छक्के हैं. जबकि, इस मामले में उनसे ज्यादा 103 छक्के गेल और गुप्टिल के नाम दर्ज है. अब अगर रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे T20 में 2 और छक्के जड़ देते हैं तो वो अंतर्राष्ट्रीय T20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

बुमराह के नाम होगा ये भारतीय रिकॉर्ड

रोहित की ही तरह जसप्रीत बुमराह भी बड़ा करेंगे. वाइजैग में ऑस्ट्रेलिया में खेले पहले T20 में विकेटों का अर्धशतक जमाने वाले बुमराह सबसे ज्यादा T20I विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बनने से बस 2 विकेट दूर हैं. उनके नाम फिलहाल 51 T20I विकेट दर्ज हैं जबकि अश्विन के नाम 52 विकेटों के साथ भारतीय रिकॉर्ड दर्ज है. अब अगर बुमराह बेंगलुरु में 2 विकेट चटकाते हैं तो इंटरनेशनल T20 में सबसे सफल भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया को करारा जवाब मिलेगा

अब जब ऑस्ट्रेलिया पर रोहित और बुमराह रिकॉर्ड स्ट्राइक कर कुछ बड़ा करेंगे तो जाहिर है कि इसके बूते ऑस्ट्रेलिया से हिसाब भी बराबर होगा. बता दें कि 2 T20 की सीरीज में फिलहाल 1-0 से ऑस्ट्रेलिया आगे हैं.