नयी दिल्ली: कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा भारत की तरफ से सर्वाधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले क्रिकेटर बन गये जबकि शिवम दुबे इस छोटे प्रारूप में खेलने वाले 82वें भारतीय बन गये हैं. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने सर्वाधिक 111 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जबकि उनके हमवतन शाहिद अफरीदी के नाम पर 99 मैच दर्ज हैं.

 


रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को यहा अरुण जेटली स्टेडियम में अपना 99वां मैच खेला और इस तरह से उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा जिन्होंने 98 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं. इनके बाद सुरेश रैना (78) और विराट कोहली (72) का नंबर आता है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने सर्वाधिक 111 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जबकि उनके हमवतन शाहिद अफरीदी के नाम पर 99 मैच दर्ज हैं.

मुंबई के आलराउंडर शिवम दुबे को पदार्पण का मौका
इस बीच भारत ने मुंबई के आलराउंडर शिवम दुबे को पदार्पण का मौका दिया. मुख्य कोच रवि शास्त्री ने उन्हें भारतीय कैप सौंपी. छब्बीस वर्षीय दुबे दायें हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज हैं और बायें हाथ से बल्लेबाजी करते हैं. बांग्लादेश ने भी बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम को इस प्रारूप में पदार्पण का मौका दिया. वह बांग्लादेश की तरफ से इस प्रारूप में खेलने वाले 67वें खिलाड़ी हैं.