नई दिल्ली: कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियन्स के बीच बुधवार को ईडन गार्डन्स में खेले गए मैच में मुंबई ने 102 रन से जीत हासिल की. इस मुकाबले में मुंबई के युवा खिलाड़ी ईशान किशन ने शानदार प्रदर्शन किया. वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने भी 36 रन की अहम पारी खेली. इस जीत के साथ ही मुंबई के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बढ़ गई है. यह मुकाबला रोहित के लिए खास. उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी सुरेश रैना का एक खास रिकॉर्ड तोड़ दिया. Also Read - PM Modi in Kolkata LIVE Updates: कोलकाता में बोले पीएम मोदी- मैं आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस के चरणों में शीश झुकाता हूं

Also Read - कोलकाता में 'पराक्रम दिवस' समारोह को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, असम में जमीन के पट्टों का होगा वितरण

दरअसल इस मुकाबले में रोहित ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन की अहम पारी खेली. रोहित इस मैच में 36 रन बनाकर सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ा. उन्होंने कोलकाता के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रैना को पीछे छोड़ दिया है. रोहित ने केकेआर के खिलाफ 747 रन बनाए हैं. वहीं रैन ने 746 रन बनाए. Also Read - IPL 2021 Auction MI LIVE: लसिथ मलिंगा बाहर, ये है मुंबई इंडियंस के रिटेन्‍ड और रिलीज किए गए क्रिकेटर्स की पूरी लिस्‍ट

दिल्ली के बल्लेबाज के खिलाफ राशिद ने लुटाए हैं रन, कोटला में फिर बरसेंगे छक्के-चौके

इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर डेविड वॉर्नर हैं. वॉर्नर के नाम 677 रन दर्ज हैं. इसके अलावा क्रिस गेल 594 रन के साथ चौथे स्थान पर और विराट कोहली 490 रन के साथ पांचवें स्थान पर हैं.

गौरतलब है कि कोलकाता और मुंबई के बीच खेले गए इस मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 210 रन बनाए. इस दौरान ईशान किशन ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 6 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 62 रन की शानदार पारी खेली.

KKR के खराब प्रदर्शन पर शर्मिंदा शाहरुख खान, फैंस से माफी मांगकर हुए ट्रोल

इसके जवाब में कोलकाता के खिलाड़ी 18.1 ओवर में 108 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गए. कोलकाता की ओर सर्वाधिक 21 रन क्रिस लिन ने बनाए और नितीश राणा ने भी 21 रन का योगदान दिया.

बता दें कि इस जीत के साथ मुंबई के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना ज्यादा हो गई है. उसने अब तक 11 मैच खेलते हुए 5 मैचों में जीत हासिल की और 6 मैचों में हार का सामना किया है. मुंबई पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है. उसके पास अब 12 पॉइंट हो गए हैं.

आईपीएल में केकेआर के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी :

  • 747 रोहित शर्मा
  • 746 सुरेश रैना
  • 677 डेविड वॉर्नर
  • 594 क्रिस गेल
  • 490 विराट कोहली