नई दिल्ली : टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच मुंबई में खेले जा रहे वनडे मुकाबले में भारत ने शानदार जीत हासिल की. इस मुकाबले में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 378 रन का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 153 रन पर ऑल आउट हो गयी. इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 162 रन बनाए. रोहित ने बैटिंग के साथ अच्छी फील्डिंग भी की. रोहित ने एश्ले नर्स का कैच लेकर सबको चकित कर दिया. उनका यह कैच काफी अच्छा था, जिसकी साथी खिलाड़ियों ने भी सराहना की.

दरअसल भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने के लिए वेस्टइंडीज की ओर से चंद्रपॉल हेमराज और कायरन पॉवेल ओपनिंग करने आए. इस दौरान हेमराज 14 रन और पॉवेल 4 रन बनाकर आउट हुए. वहीं शाई होप बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.

इस तरह टीम के 7 खिलाड़ी आउट हो गए. इसके बाद एश्ले नर्स बैटिंग करने आए. इस दौरान 23वां ओवर भारत की ओर से कुलदीप यादव कर रहे थे. इस ओवर चौथी गेंद को नर्स ने खेलना चाहा, लेकिन गेंद बल्ले को छूते हुए स्लिप में खड़े रोहित के हाथों में चली गई. इस तरह नर्स आउट होकर पवेलियन लौटे. रोहित का यह कैच काफी अच्छा था. कैच के बाद धोनी समेत सभी खिलाड़ियों ने उनकी तारीफ की.

मुंबई वनडे में ‘सिक्सर किंग’ बने रोहित शर्मा, छक्के जड़ने के मामले में सिर्फ धोनी से पीछे

देखें वीडियो :

वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने दिखाई खेल भावना, टीम इंडिया के फैन्स का जीता दिल

बता दें कि इस मुकाबले में रोहित ने 137 गेंदों का सामना करते हुए 20 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 162 रन बनाए. जब कि अंबाती रायडू ने 81 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए. इस तरह भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 377 रन बनाए. इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 153 रन पर सिमट गई. भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए खलील अहमद और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट लिए.