नई दिल्ली : रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में विश्व कप 2019 में भारत के लिए दूसरा शतक जड़ा. रोहित ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर रविवार को 140 रन की बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने इस शतक की बदौलत सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया. इसके साथ ही रोहित ने सौरव गांगुली और सचिन की एक खास लिस्ट में जगह भी बना ली. रोहित ने सबसे तेज 24 वनडे शतक लगाने के मामले में सचिन को पीछे छोड़ा. उन्होंने 203 पारियों में यह कमाल कर दिखाया. जबकि इस लिस्ट में हाशिम अमला पहले स्थान पर हैं.

भारत और पाकिस्तान के बीच विश्वकप 2019 का 22वां मुकाबला खेला जा रहा है. इसमें रोहित ने ओपनिंग की. इस दौरान वो 140 रन बनाकर आउट हुए. यह रोहित के वनडे करियर का 24वां शतक रहा. उन्होंने इंटरनेसनल क्रिकेट में सबसे तेज 24 वनडे शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा. सचिन ने 219 पारियों में 24 शतक जड़े थे. जबकि रोहित ने 203 पारियों में यह कमाल कर दिखाया. इस लिस्ट में अमला पहले स्थान पर हैं. उन्होंने 142 पारियों में यह मुकाम हासिल किया. जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली 161 पारियों के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

INDvsPAK: धोनी को पीछे छोड़ रोहित बने सिक्सर किंग

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित ने एक और खास उपलब्धि अपने नाम की. वो भारत की ओर से विश्वकप में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए. रोहित ने अब तक 3 शतक जड़े हैं. उन्होंने विश्वकप 2019 में दो शतक लगाए हैं. रोहित के साथ शिखर धवन भी 3 शतकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. इस लिस्ट में पहले स्थान पर सचिन हैं. उन्होंने कुल 6 शतक जड़े हैं. जबकि सौरव गांगुली दूसरे स्थान पर हैं. गांगुली ने विश्वकप में 4 शतक लगाए हैं.