नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली गयी 3 टी-20 मैचों की सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत हासिल की. इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने रविवार को इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया. इस मुकाबले में टीम के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा ने नाबाद शतक जड़ा. उन्होंने महज 56 गेंदों का सामना करते हुए 100 रन बना डाले. इस पारी के दौरान रोहित ने ऐसा मुकाम हासिल किया, जिसे अभी तक ज्यादा खिलाड़ी हासिल नहीं कर पाये हैं. वो ऐसा करने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज हैं.Also Read - टेस्ट शतक जड़ श्रेयस अय्यर ने पूरी की कोच प्रवीण आमरे की ये शर्त, भारतीय बल्लेबाज ने बताया पूरा किस्सा

Also Read - T20 World Cup में भारत जैसे पाकिस्तान के खिलाफ खेला, वह उनका खेल नहीं: Inzamam Ul Haq

दरअसल सलामी बल्लेबाज रोहित ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं. 31 साल के रोहित ने ब्रिस्टल में काउंटी मैदान में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की. उन्होंने अपनी पारी में 14वां रन बनाने के साथ ही टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन पूरे कर लिए. Also Read - IND vs NZ Test, 1st Match: पहले टेस्ट में Virat Kohli को आराम देने पर उठे सवाल, दिग्गज क्रिकेटर ने जताई हैरानी

भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर जीती टी-20 सीरीज, रोहित शर्मा की धमाकेदार बल्लेबाजी

रोहित ने भारत के लिए अब तक 84 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 32.59 के औसत से 2086 रन बनाए हैं. इनमें तीन शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं. रोहित ने इस मैच में 56 गेंदों पर 11 चौकों और पांच छक्कों की मदद से अपने करियर का तीसरा शतक बनाया. भारत ने इस मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से जीत ली.

रोहित से पहले, न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कलम और मार्टिन गप्टिल, पाकिस्तान के शोएब मलिक और भारतीय कप्तान विराट कोहली टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 या उससे ज्यादा रन बना चुके हैं.

धोनी के बर्थडे पर साक्षी ने लिखा ‘इमोशनल मैसेज’, जीवा ने किया ‘क्यूट विश’

बता दें कि रोहित ने अब तक कुल 84 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसकी 77 पारियों में 2086 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 15 अर्धशतक भी जड़े हैं. रोहित टी-20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. हालांकि कॉलिन मुनरो भी 3 शतक लगाकर उनकी बराबरी पर हैं. इसके अलावा लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मैक्कलम और मार्टिन गप्टिल भी दो-दो शतक लगा चुके हैं.