नई दिल्ली: भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच टी-20 त्रिकोणीय सीरीज खेली जायेगी. इसके लिए भारत और बांग्लादेश की टीमें सोमवार को कोलम्बो पहुंचीं. टीमों के पहुंचने के बाद सोमवार को ही निदाहस ट्रॉफी का अनावर किया गया. इस मौके पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, बांग्लादेश के कप्तान मोहम्मदुल्लाह और श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल मौजूद रहे.

बीसीसीआई ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें रोहित, मोहम्मदुल्लाह और चंडीमल ट्रॉफी का अनावरण कर रहे हैं. इस मौके पर रोहित ने कहा, हम खुश हैं और उम्मीद है कि निदाहस ट्रॉफी में अच्छी क्रिकेट खेलेंगे. भारतीय टीम की कप्तानी करना मेरे लिए सम्मान की बात है. मैं टीम के युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने के लिए उत्साहित हूं.

देखें वीडियो –

रोहित ने टी-20 फोर्मेट का जिक्र करते हुए कहा, टी-20 फोर्मेट में किसी भी तरह की घोषणा नहीं की जा सकती है. हमारी दोनों प्रतिद्वंदी टीमें काफी मजबूत हैं और इसलिए मुझे उम्मीद है कि आगे कड़ी चुनौती मिलेगी.

कोहली की तारीफ में बोले शास्त्री, कहा-इमरान की याद दिलाते हैं विराट

बता दें कि टीम इंडिया में महेन्द्र सिंह धोनी, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी खिलाड़ी नहीं हैं. इन सभी खिलाड़ियों को निदाहस ट्रॉफी से आराम दिया गया है. इनकी गैर मौजूदगी में टीम में युवा खिलाड़ियों को शामिल किया है. इनमें जयदेव उनादकट, ऋषभ पंत, मोहम्मद सिराज, दीपक हूडा, विजय शंकर और वॉशिंगटन  सुंदर शामिल हैं. इन सभी खिलाड़ियों के पास विश्वकप से पहले खुद को बेहतर  साबित करने का अच्छा मौका है.

Nidahas Trophy: भारत के युवा खिलाड़ियों की होगी परीक्षा, श्रीलंका के खिलाफ कोलम्बो में होगा पहला मैच

निदाहस ट्रॉफी में भारत का पहला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ है, जो कि मंगलवार को कोलम्बो में खेला जायेगा. इसके बाद भारत का दूसरा मैच गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ है. यह मैच भी कोलम्बो में ही खेला जायेगा. यह सीरीज भारत के युवा खिलाड़ियों के लिए कारगर साबित होगी.