दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले खेला जा रहा अभ्यास मैच भारतीय टेस्ट टीम (Team India) के लिए बेहद है, क्योंकि इस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहली बार लंबे फॉर्मेट में सलामी बल्लेबाजी करते नजर आने वाले थे। हालांकि मैच के आखिरी दिन जब रोहित पारी की शुरुआत करने उतरे तो केवल दो गेंदो का सामना करने के बाद बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

गौरतलब है कि जिस दिन रोहित शून्य पर आउट हुए उसी दिन केएल राहुल (KL Rahul) ने शतकीय पारी खेली। दरअसल राहुल को खराब फॉर्म के चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर किया गया था और उनकी जगह रोहित को सलामी बल्लेबाज के तौर पर खिलाने की योजना बनाई गई।

टीम इंडिया से बाहर हुए राहुल अपनी घरेलू टीम कर्नाटक के लिए विजय हजारे ट्रॉफी खेल रहे हैं। राहुल ने आज केरल के खिलाफ एलीट ग्रुप ए के चौथे राउंड मैच में शतक जड़ा।

धोनी ने टीम इंडिया के अहम फैसले किए, संन्यास का फैसला उन्हें ही करने दें: धवन

राहुल ने पारी की शुरुआत करते बुए 122 गेंदो पर 131 रनों की पारी खेली। जिसके दम पर कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 294 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। हालांकि विजय हजारे टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है लेकिन फिलहाल राहुल जिस दौर से गुजर रहे हैं उनके लिए किसी भी फॉर्मेट में तिहाई का आंकड़ा पार करना बेहद अहम है।