ICC World Cup 2019: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार से टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा अभी तक उबर नहीं पाए हैं. अपनी मायूसी बयां करते हुए रोहित शर्मा ने कहा है कि न्यूजीलैंड से विश्व कप सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से उनका दिल भारी है. खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम वर्षा से बाधित इस सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से 18 रन से हार गई थी. इस मैच में भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाज सिर्फ 1-1 रन बनाकर आउट हो गए.

रोहित शर्मा ने ट्विटर पर लिखा है, ‘जब सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब हम एक टीम के रूप में नाकाम रहे. 30 मिनट के खराब खेल ने हमसे कप छीन लिया. मेरा दिल भारी है और आपका भी होगा. देश से मिल रहा समर्थन अतुलनीय है. आप सभी का यहां हमारा इस तरह समर्थन करने के लिए धन्यवाद.’

धोनी के संन्यास की बातों से दुखी हुईं लता मंगेशकर, टीम इंडिया को समर्पित किया ये Video

आईसीसी विश्व कप 2019 में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जिस तरह की फॉर्म में थे, उससे लगा था कि वह महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड तोड़ देंगे, लेकिन बुधवार को भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद रोहित इस मुकाम तक पहुंचने में विफल रह गए. सचिन के नाम एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में 2003 में खेले गए विश्व कप में 673 रन बनाए थे. रोहित जब इस विश्व कप के सेमीफाइनल में उतरे तो वह सचिन के रिकार्ड को तोड़ने से 27 रन दूर थे. सेमीफाइनल में रोहित सिर्फ एक रन ही बना सके और 26 रन से सचिन का रिकार्ड तोड़ने से चूक गए.

रोहित ने इस विश्व कप में पांच शतक और दो अर्धशतकों सहित नौ मैचों में 648 रन बनाए. इस विश्व कप में उनका औसत 81 का रहा.

(इनपुट एजेंसियों से)