नई दिल्ली. वेलिंग्टन वनडे में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने अगर भारत के टॉप ऑर्डर को आसानी से ढाहा तो इसी के साथ रोहित शर्मा के शतक का खेल भी खत्म किया. कीवी गेंदबाजों ने हर सीरीज में रोहित के शतक के सिलसिले को तोड़ दिया. दरअसल, पिछली 10 वनडे सीरीज में रोहित का परफॉर्मेन्स कुछ ऐसा रहा कि उन्होंने हरेक में कम से कम एक शतक जड़ा. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही 11वीं वनडे सीरीज में ऐसा नहीं हो सका.

न्यूजीलैंड फिर बना ‘रोड़ा’

कमाल देखिए कि पिछली बार जिस वनडे सीरीज में रोहित ने शतक नहीं जमाया था वो भी उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ही खेली थी. रोहित ने 2016 में कीवी टीम के खिलाफ खेली 5 मैचों की घरेलू वनडे सीरीज में कोई शतक नहीं बनाया था. उसके बाद ये दूसरी बार है और न्यूजीलैंड के खिलाफ ही है कि रोहित के शतक के सिलसिले पर ब्रेक लगा है. फर्क बस सिर्फ इतना है कि इस बार सरजमीं कीवियों की है.

10 वनडे सीरीज के बाद शतक पर ‘ब्रेक’

रोहित ने 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी से खेली हर वनडे सीरीज या टूर्नामेंट में कम से कम एक शतक तो जड़ा ही है. रोहित ने इस सिलसिले को इसी साल ऑस्ट्रेलिया में खेली 10वीं वनडे सीरीज तक बरकरार रखा. लेकिन, 11वीं वनडे सीरीज में वो शतक जड़ पाने में फेल रहे.

अपनी कप्तानी में सबसे कम स्कोर पर ढेर

वेलिंग्टन में सीरीज के आखिरी और 5वें वनडे में रोहित सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें मैट हेनरी ने अपना शिकार बनाया. बता दें कि ये मुकाबला रोहित अपनी कप्तानी में खेल रहे थे और ये बतौर कप्तान उनके बल्ले से निकला सबसे कम स्कोर भी है.