नई दिल्ली : आईपीएल के मौजूदा संस्करण में कोलकाता नाइट राइर्ड्स के साथ हुए एक मुकाबले के दौरान अचार संहिता के उल्लंघन को लेकर मुम्बई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है.

रोहित रविवार को हुए इस मैच में पगबाधा आउट हुए थे. उनकी टीम 233 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. ईडन गार्डन्स स्टेडियम में रोहित ने पगबाधा आउट करार दिए जाने के बाद अम्पायर के फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए अपने बल्ले से स्टम्प्स को तोड़ दिया था.

यह घटना दूसरी पारी के चौथे ओवर की है. रोहित ने अपने खिलाफ गए फैसले पर रीव्यू भी लिया था लेकिन इसके बावजूद उन्हें आउट करार दिया गया था. रोहित ने इस सम्बंध में अम्पायर से बात भी की थी और फिर गुस्से में स्टम्प्स तोड़ दिए थे.

World Cup 2019: इंग्लैंड को लगा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने खेलने से किया मना

मैच रेफरी के साथ मुलाकात और इस मामले की सुनवाई के दौरान रोहित ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए जुर्माना भी स्वीकार किया. मुम्बई इंडियंस यह मैच 34 रनों से हार गई थी. इस मैच में हार्दिक पांड्या ने 34 गेंदों पर 91 रन बनाए. मुम्बई इंडियंस 12 मैचों से 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है.

रसेल ने गेल को छोड़ा पीछे, लगाया छक्कों का अर्धशतक

बता दें कि रोहित शर्मा से पहले महेन्द्र सिंह धोनी पर भी जुर्माना लग चुका है. धोनी एक मुकाबले में अंपायर के फैसले के खिलाफ अपना मत रखने मैदान पर पहुंच गए थे. जबकि वो इससे पहले आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे. इस वजह से उन जुर्माना लगा था. इसके अलावा विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे पर भी जुर्माना लग चुका है.