नई दिल्ली. वेस्टइंडीज को मुंबई वनडे में बड़ी हार से दो-चार होना पड़ा. इस हार से उसके सीरीज जीतने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है. लेकिन, अगर आप सोच रहे हैं कि ये हार उसे टीम इंडिया ने दी है तो आप गलत हैं. दरअसल, कैरेबियाई टीम की इस हार की वजह हैं रोहित शर्मा. जी हां, मुंबई वनडे में वेस्टइंडीज को टीम इंडिया ने नहीं अकेले रोहित शर्मा ने हराया है.

मुंबई वनडे की ‘तारीख’ बनी टीम इंडिया की जीत की वजह, लगातार तीसरे साल हुआ ये धमाल

रोहित से हारा वेस्टइंडीज

हम ऐसा क्यों कह रहे हैं अब जरा वो समझिए. रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 137 गेंदों का सामना करते हुए 162 रन बनाए. 118.24 की स्ट्राइक रेट से खेली गई इस पारी में 20 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. रोहित के वनडे करियर में ये 7वां मौका था जब उन्होंने 150 रन का आंकड़ा पार किया था. रोहित की 162 रन की बड़ी पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 377 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. लेकिन, वेस्टइंडीज के लिए इस स्कोर से पार पाना तो दूर था वो अकेले रोहित के बनाए स्कोर को भी नहीं क्रॉस कर सके. मुंबई वनडे में वेस्टइंडीज की पूरी टीम सिर्फ 153 रन ही बना सकी. वेस्टइंडीज को 153 रन पर लुढ़काने में रोहित के 162 रन की पारी के अलावा उनके 3 बेहतरीन कैचों का भी बड़ा योगदान रहा. इस कामयाबी के बूते रोहित शर्मा दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट के एक मैच में 150+ रन भी बनाए हैं और 3 कैच भी पकड़े हैं.

रोहित का ‘रोड शो’

वैसे अकेले दम पर कैरेबियाई टीम को मात देने की प्रैक्टिस रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के नेट्स पर नहीं बल्कि सड़क पर की थी.

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे रोहित शर्मा मुंबई की सड़कों पर लोकल लड़कों के साथ क्रिकेट खेल रहे हैं और छक्के मारने का अभ्यास कर रहे हैं. रोहित को मुंबई की सड़क पर किए इस अभ्यास का फायदा मैच में भरपूर मिला. जहां उन्होंने 4 छक्के जड़े. इन 4 छक्कों की बदौलत रोहित शर्मा अब महेन्द्र सिंह धोनी के बाद भारत के दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.