नई दिल्ली. IPL के इस सीजन में मुकाबलों के कई वीडियो सामने आए हैं लेकिन उनमें से कम ही इतने इमोशनल रहे हैं जितना वानखेड़े पर खेले मुंबई बनाम पंजाब के मुकाबले के बाद का वीडियो है. यहां तक कि IPL के पूरे इतिहास में भी ऐसे वीडियो कम ही देखने को मिले हैं. यही वजह है कि ये तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. Also Read - रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी के हर पक्ष में महारथ हासिल कर ली है: डेविड गॉवर

इस वीडियो में जीत का जश्न है तो हार का तगड़ा गम भी है. उम्मीद टूटने की निराशा है तो उसके जाग उठने की दिलासा भी है. वानखेड़े पर पंजाब की टीम जैसे ही जीत के लिए जरूरी वो 3 बेशकीमती रन बनाने में नाकाम रही इधर मुंबई के फैंस झूम उठे. पंजाब के लिए जीत की पूरी भूमिका तैयार करने वाले लोकेश राहुल अपनी कोशिशों पर फिरे पानी की निराशा में डूबे दिखे. जश्न में डूबे मुंबई के खिलाड़ी फिर वो मैक्लेंघन हों या पांड्या मैदान पर ही पुश-अप करने लगे. तो वहीं मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को तो जैसे यकीन ही नहीं हो रहा था कि उनकी टीम ने ये कमाल किया कैसे और वो भगवान को शुक्रिया अदा करते दिखे.

जब रो पड़ लोकेश राहुल

अब जरा एक और वीडियो देखिए. 14 सेकेंड के इस वीडियो में लोकेेश राहुल आपको अपने आंसूओं पर कंट्रोल करने की कोशिश करते नजर आएंगे.

लोकेश राहुल अकेले लड़ते रहे, किंग्स इलेवन पंजाब तमाशा देखती रही!

लोकेश राहुल अकेले लड़ते रहे, किंग्स इलेवन पंजाब तमाशा देखती रही!

एक बल्लेबाज जो पंजाब को जीत दिलाने के लिए मुंबई के गेंदबाजों से अकेले लड़ रहा था, खुद के विकेट के साथ जब उसने अपनी टीम की आशा को निराशा में बदलते देखा तो ऐसा होना तो लाजमी ही था.

बहरहाल, इस जीत के साथ मुंबई  प्ले ऑफ की रेस में बरकरार है. वहीं पंजाब का गणित थोड़ा टेढ़ा हो गया है.