पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का मानना है कि मौजूदा क्रिकेटरों के बीच भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटिंग दिमाग है। विदर्भ टीम को लगातार दो रणजी ट्रॉफी खिताब जिताने के बाद हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले जाफर ने ट्विटर पर एक फैन के सवाल का जवाब देने के दौरान ये बात कही। Also Read - कोरोना संक्रमण के खतरे को पता लगाने के लिए एलिजा किट का हो सकता है इस्तेमाल, अध्ययन में आई ये बात सामने 

लॉकडाउन के दौरान घर पर रह रहे जाफर पिछले काफी दिनों से ट्विटर पर फैंस के सवालों का जवाब देकर उनका मनोरंजन कर रहे है। इस दौरान एक फैन ने घरेलू क्रिकेट के इस दिग्गज से पूछा किया उनके हिसाब से सभी टीमों के मौजूदा खिलाड़ियों में से सबसे अच्छा क्रिकेटिंग दिमाग किसका है। जवाब में जाफर ने रोहित का नाम लिया। Also Read - इस दिन खुलेगा प्रसिद्ध बालाजी मंदिर, हर दिन 6,000 भक्त कर पाएंगे दर्शन

क्रिकेट को लेकर रोहित की समझ और उनकी नेतृत्व क्षमता की तारीफ जाफर से पहले भी कई पूर्व क्रिकेटर और समीक्षक कर चुके हैं। रोहित ने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को चार इंडियन प्रीमियर लीग खिताब जिताए हैं।

वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में कप्तान करते हुए रोहित ने भारतीय टीम को कई सीमित ओवर फॉर्मेट सीरीज जिताई हैं, जिसमें 2018 में हुआ एशिया कप टूर्नामेंट भी शामिल है। रोहित के नेतृत्व में खेले 10 वनडे मैचों में से 8 में टीम इंडिया विजेता रही है, वहीं टी20 में उन्होंने भारत को 19 में से 15 मैच जिताई हैं। इस बात में कोई शक नहीं है कि बतौर कप्तान रोहित का रिकॉर्ड शानदार है।

रोहित फिलहाल बाकी खिलाड़ियों की तरह लॉकडाउन का समय घर के अंदर परिवार के साथ बिता रहे हैं। आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किए जाने से भारतीय उपकप्तान निराश जरूर हैं लेकिन उनका मानना है कि स्वास्थय और सुरक्षा सर्वोपरि है।

रोहित ने कहा, “हमें पहले देश के बारे में सोचना चाहिए। पहले हालात बेहतर होने की जरूरत है और फिर हम आईपीएल के बारे में बात कर सकते हैं।”