लॉडरहिल (अमेरिका): भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं. रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में रविवार को यहां अपनी 67 रन की पारी के दौरान तीन छक्के लगाये और इस बीच क्रिस गेल के रिकार्ड को भी तोड़ा.

 

भारतीय बल्लेबाज के नाम पर अब 96 मैचों में 107 छक्के दर्ज हो गये हैं जबकि कैरेबियाई बल्लेबाज गेल ने 58 मैचों में 105 छक्के लगाये हैं. इन दोनों के अलावा न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल (103 छक्के) ने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय में छक्कों का सैकड़ा पूरा किया है. रोहित को गेल का रिकार्ड तोड़ने के लिये दो छक्कों की जरूरत थी. उन्होंने कीमो पॉल पर डीप मिडविकेट क्षेत्र में छक्का जड़कर गेल की बराबरी की और फिर सुनील नारायण की गेंद भी छह रन के लिये भेजकर रिकार्ड अपने नाम किया. रोहित ने आउट होने से पहले कार्लोस ब्रेथवेट पर भी छक्का लगाया.

रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की फोटो, कहा- मैं सिर्फ टीम के लिए नहीं, देश के लिए खेलता हूं

गौरतलब है कि टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक चौके जमाने का रिकार्ड भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम पर है. उनके नाम पर 225 चौके दर्ज हैं. श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान 223 चौकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं.