नई दिल्ली : रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए तूफानी प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी वनडे में शतक जड़ा. उन्होंने 4 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 110 गेंदों का सामना करते हुए यह शतक पूरा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत खराब रही. टीम ने 3 विकेट महज 4 रन पर खो दिए. इसके बाद रोहित और महेन्द्र सिंह धोनी ने शतकीय साझेदारी की मदद से भारत को अच्छी स्थिति में पहुंचाया. रोहित ने अच्छी बैटिंग करते हुए कई वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ डाले.

दरअसल रोहित ने सिडनी में शतक जड़कर कई दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया. यह उनका 22वां वनडे शतक है. जब कि वो ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 वनडे शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित से पहले विव रिचर्ड्स ने ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 शतक लगाए थे. इसके लिए उन्होंने 38 पारियां खेलीं थी. जब कि रोहित ने 17 पारियों में 4 शतक लगा दिए.

धोनी ने 13 महीने-14 पारियों बाद वनडे में लगाया अर्धशतक, रोहित के साथ मिलकर बनाया खास रिकॉर्ड

रोहित की तूफानी पारी ने इसके अलावा भी कई रिकॉर्ड तोड़े हैं. वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ओर से 7 वनडे शतक लगा चुके हैं. इससे उन्होंने कोहली की बराबरी कर ली. कोहली ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 वनडे शतक लगाए हैं. जब कि सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है. उन्होंने 9 शतक लगाए हैं.

दिलचस्प बात यह भी है कि रोहित ने साल 2019 में भारत के लिए पहला वनडे शतक लगाया. इससे पहले साल 2018 और 2017 में विराट कोहली ने भारत के लिए पहला वनडे शतक लगाया था. वहीं इससे पहले 2015 और 2016 में रोहित ने साल का पहला वनडे शतक लगाया था.