नई दिल्ली : रोहित शर्मा ने एक बार खतरनाक बैटिंग करते हुए शतक जड़ा. रोहित ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुवाहाटी में खेले जा रहे वनडे सीरीज के पहले मैच में 84 गेंदों का सामना करते हुए शतक पूरा किया. इस पारी की बदौलत उन्होंने कई शानदार रिकॉर्ड बनाए. रोहित ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर 246 रन की साझेदारी भी निभाई. वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए जीत के लिए 323 रन का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में कोहली और रोहित ने टीम इंडिया को लक्ष्य के बहुत करीब पहुंचा दिया.

दरअसल रोहित ने बारसापारा स्टेडियम में 84 गेंदों का सामना करते हुए छक्कों और चौकों की मदद से शतक पूरा किया. रोहित से पहले कप्तान कोहली ने भी शतक जड़ा. लेकिन कोहली 140 रन बनाकर आउट हो गए. दिलचस्प बात यह रही कि कोहली और रोहित के बीच 246 रन की साझेदारी हुई.

वर्ल्ड क्रिकेट में दूसरे विकेट लिए वनडे मैच में बैटिंग करते हुए कोहली और रोहित के बीच यह दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. इस साझेदारी ने करीम सादिक और मोहम्मद शहजाद की 218 रन की साझेदारी को पीछे छोड़ दिया. जब कि इस लिस्ट में पहले स्थान पर शेन वॉटसन और रिकी पोटिंग हैं. पोटिंग और वॉटसन के बीच 2009 में 252 रन की साझेदारी हुई थी.

गुवाहाटी में विराट कोहली का तूफानी शतक, डिविलियर्स समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा

गौरतलब है कि रोहित और कोहली की जोड़ी एक और शानदार रिकॉर्ड बनाया. इस जोड़ी ने किसी एक पारी में शतक जड़ने के मामले में सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की बराबरी कर ली. गांगुली और सचिन ने एक पारी में 4 बार एक-एक शतक जड़े. वहीं रोहित और विराट ने भी एक पारी में एक-एक शतक चौथी बार जड़ा. इस मामले में हाशिम अमला और एबी डिविलियर्स पहले स्थान पर हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने 5 बार यह कारनामा किया है. जब कि हाशिम अमला और क्विंटन डीकॉक भी 4 बार यह कर चुके हैं.