नई दिल्ली : रोहित शर्मा ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए वनडे में शानदार शतक जड़ा. यह उनका रिकॉर्ड ब्रेकर शतक था. रोहित ने 129 गेंदों का सामना करते हुए 6 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 133 रन बनाए. रोहित ने सिडनी में छक्के लगाकर कुछ खास वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. वो किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए. जब कि वो सबसे ज्यादा वनडे छक्के लगाने के मामले में एबी डिविलियर्स से आगे निकल गए. रोहित ने अब तक 208 छक्के जड़े हैं.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के दिए लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारत की ओर से सिडनी में रोहित और शिखर धवन ओपनिंग करने आए. इस दौरान धवन पहली गेंद पर आउट हो गए. जब कि रोहित आखिरी तक टिके रहे. उन्होंने 129 गेंदों का सामना करते 133 रन बनाए. रोहित ने इस पारी में 6 छक्के जड़े. इसकी मदद से वो किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 64 छक्के लगाए हैं. इसकी मदद से उन्होंने शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ दिया. अफरीदी ने श्रीलंका के खिलाफ 63 छक्के लगाए.

रोहित ने 22वां वनडे शतक लगा तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

दिलचस्प बात यह है कि रोहित सबसे ज्यादा वनडे छक्के लगाने के मामले में डिविलियर्स से आगे निकल गए. डिविलियर्स ने 218 पारियों में 204 छक्के लगाए हैं. जब कि रोहित ने 194 पारियों में 208 छक्के जड़े दिए. इस मामले में अफरीदी पहले स्थान पर हैं. उन्होंने एशिया, आईसीसी और पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए 351 छक्के जड़े हैं. जब कि टीम इंडिया के महेन्द्र सिंह धोनी चौथे स्थान पर हैं. धोनी ने 282 पारियों में 219 छक्के लगाए हैं.