फरवरी में न्‍यूजीलैंड दौरे के दौरान चोटिल हुए भारत के सीमित ओवरों के क्रिकेट के उपकप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फिट होकर टीम में वापसी करना चाहते हैं, लेकिन लॉकडाउन के कारण वो प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे हैं. वो मुंबई में ही परिवार के साथ घर में रहने को मजबूर हैं. Also Read - कोरोना महामारी के बीच फिल्म निर्माता बना रहे हैं ये प्लान, तापसी पन्नू की आगामी फिल्म से हो सकती है शुरुआत

न्‍यूजीलैंड दौरे पर आखिरी टी20 मुकाबले के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल हो गए थे. इसके बाद वो इस दौरे पर वनडे और टेस्‍ट टीम का भी हिस्‍सा नहीं बन पाए थे. भारत को इन दोनों ही सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप झेलनी पड़ी थी. Also Read - अमेरिका में नए वीजा नियम से लाखों भारतीय छात्र परेशान, क्या नरमी बरतेगा ट्रंप प्रशासन?

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने अपने फेसबुक पेज पर लिखा ,‘‘लॉकडाउन से पहले मैं वापसी के लिये बिल्कुल तैयार था. पूरा सप्ताह मेरा फिटनेस टेस्ट होना था लेकिन फिर लॉकडाउन हो गया और अब फिर नये सिरे से वापसी करनी होगी .’’ Also Read - Coronavirus Ayurvedic Medicine: भारत के साथ अमेरिका में कोरोना की आयुर्वेदिक दवा का होगा क्लिनिकल ट्रायल

उन्होंने कहा , ‘‘सब कुछ खुलने के बाद मुझे एनसीए जाकर फिटनेस टेस्ट देना होगा. उसे पास करके ही मैं टीम के साथ अभ्यास शुरू कर सकूंगा.’’ महाराष्ट्र सरकार ने ग्रीन और आरेंज जोन में स्थित स्टेडियमों में दर्शकों के बिना व्यक्तिगत अभ्यास की अनुमति दे दी है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बीते साल भारतीय टेस्‍ट टीम में बतौर सलामी बल्‍लेबाज शानदार डेब्‍यू किया था. उम्‍मीद जताई जा रही थी कि विदेशी दौरों पर भी रोहित टेस्‍ट क्रिकेट में ऐसी ही भूमिका निभाएंगे, लेकिन चोट के चलते वो न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज का हिस्‍सा नहीं बन पाए. अब उनकी परीक्षा साल के अंत में होने वाले ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर होगी.