नई दिल्ली. विराट कोहली की कमान में टेस्ट सीरीज पर ऐतिहासिक कब्जा जमाने के बाद टीम इंडिया अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने की तैयारियों में जुट गई है. दोनों टीमों के बीच 3 वनडे की सीरीज का पहला मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है. लेकिन, इस मुकाबले से पहले भारत के वनडे टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा सिडनी में किए प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वनडे वर्ल्ड कप में खेलने वाली भारतीय टीम पर मुहर लगाते दिखे. वनडे वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा ने जिस टीम पर अपना दावा लगभग ठोका है, वो ऑस्ट्रेलिया में मौजूद टीम इंडिया से ज्यादा जुदा नहीं है. बता दें कि, वनडे का वर्ल्ड कप इसी साल मई-जून में इंग्लैंड की धरती पर खेला जाना है. उसी को ध्यान में रखते हुए सभी टीमें अपनी तैयारियों पर फोकस भी कर रही हैं.

रोहित शर्मा ने अपनी बेटी के लिए रिषभ पंत को ऑफर किया ये रोल, बोले- रितिका खुश होगी

वर्ल्ड कप की टीम पर रोहित की मुहर!

सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे से पहले रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप की टीम पर अपना इरादा जाहिर करते हुए कहा, ” टीम में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है. टीम हुबहू ऐसी ही होगी जैसा इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में हैं. चूंकि, वर्ल्ड कप में अभी कुछ महीने हैं तो इस दौरान अगर किसी को इंजरी होती है तो उसे ध्यान में रखकर एक या दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं.”

जो हिट, वही फिट

रोहित ने वर्ल्ड कप की टीम के हुलिए की ओर इशारा तो कर दिया लेकिन साथ ही ये भी कहा कि इंग्लैंड का टिकट अभी किसी का भी पक्का नहीं है. रोहित के मुताबिक, ” वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों का टॉप फॉर्म में होना और साथ ही साथ फिट रहना भी जरूरी है. ये बात सभी खिलाड़ियों को पता है कि वर्ल्ड कप खेलना है तो लगातार परफॉर्म करते रहना होगा. इसके अलावा अपनी फिटनेस को साबित कर उन्हें इस बात का भी अहसास दिलाते रहना होगा कि वो पूरी तरह तैयार हैं. ”

वर्ल्ड कप से पहले के ‘खतरे’

मतलब साफ है कि अगर फॉर्म और फिटनेस रोड़ा नहीं बनी तो ऑस्ट्रेलिया में खेल रही और इंग्लैंड की उड़ान भरने वाली टीम इंडिया में ज्यादा फर्क देखने को नहीं मिलेगा. हालांकि, अभी वर्ल्ड कप दूर है और उससे पहले भारतीय खिलाड़ियों को IPL भी खेलना है, जहां इंजरी के चांसेज और भी बढ़ जाते हैं. ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड का भी दौरा है. अब खेल है तो चोट तो लगेगी ही लेकिन दुआ यही करनी होगी कि उस चोट का असर ज्यादा न हो. क्योंकि, तभी रोहित ने वर्ल्ड कप के लिए जिस टीम की ओर इशारा किया है वो मैदान पर वास्तविकता का लिबास पहनती दिखेगी.