ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज मंगलवार से शुरू हो रही है. इस बड़ी सीरीज से पहले उपकप्‍तान रोहित शर्मा भी टीम के साथ जुड़ जाएंगे. ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि रोहित की वापसी के बाद शिखर धवन और केएल राहुल में से किसकी प्‍लेइंग इलेवन से छुट्टी होगी. कप्‍तान विराट कोहली ने मैच से एक दिन पहले इस सवाल का जवाब दिया. Also Read - ICC Test Rankings: Rohit Sharma ने हासिल की करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, R. Ashwin भी तीसरे पायदान पर

पढ़ें:- सहवाग ने बताया केवल इस दिग्‍गज की बात मानकर किया था बल्‍लेबाजी शैली में बदलाव Also Read - ये 11 खिलाड़ी टीम इंडिया में बिना वापसी किए ही ले लेंगे संन्यास!

विराट कोहली ने कहा है कि रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल तीनों एक साथ खेल सकते हैं. “खिलाड़ी का फॉर्म में होना टीम के लिए हमेशा अच्छी बात है. निश्चित तौर पर आप हमेशा यह चाहते हैं टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उपलब्ध हों और आप भी उस सर्वश्रेष्ठ में से टीम संयोजन बनाएं. यहां इस बात की संभावना है कि ये सभी तीनों (रोहित, शिखर और राहुल) खेल सकते हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि हम मैदान पर किस संयोजन के साथ उतरेंगे.” Also Read - Devdutt Paddikal: शतक पर शतक लगा रहा है विराट कोहली का ये ओपनर बल्लेबाज, क्या IPL में RCB के लिए फिर करेगा कमाल

रोहित ने पिछले साल तीनों प्रारूपों में 2,442 रन बनाए थे. वहीं, टी20 में राहुल का औसत 44.17 जबकि धवन का 28-35 रहा है. 34 वर्षीय धवन ने चोट के बाद वापसी करते हुए श्रीलंका के खिलाफ टी20 में 32 और 52 रन बनाए हैं. यह पूछे जाने पर कि जब ये तीनों खेलेंगे तो आप किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे.

पढ़ें:- IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा-विराट कोहली के रिकॉर्ड हैं शानदार, कंगारू टीम के लिए खतरे की घंटी

कोहली ने कहा, “मैं निचले क्रम में बल्लेबाजी करना पसंद करूंगा. मैं उस नंबर पर अधिकार नहीं जमाना चाहता, जिस पर मैं खेलता हूं. मैं इस बात को लेकर असहज नहीं हूं कि मैं किस नंबर पर खेलूंगा. कप्तान होने के नाते, यह सुनिश्वित करना मेरा काम है कि अगला नंबर भी तैयार रहे.”