भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टेस्ट टीम का उप कप्तान बना सकता है। विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह रोहित हाल ही में टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम के कप्तान बनें हैं, वहीं उनके वनडे टीम की कमान संभालने की भी चर्चा है। इस बीच रोहित को टेस्ट टीम में भी लीडरशिप भूमिका दी जा सकती है।Also Read - 'मुझे नहीं लगता निकट भविष्‍य में भुवनेश्‍वर कुमार को वनडे-टी20 में मौका मिलेगा'

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक बीसीसीआई खराब फॉर्म से संघर्ष कर रहे अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की वजह रोहित को टेस्ट टीम का अप कप्तान बनाए जाने पर चर्चा कर रही है। बोर्ड का आखिरी फैसला चयनकर्ताओं की बैठक के बाद ही सामने आ पाएगा। Also Read - Virat Kohli के टेस्ट कप्तानी छोड़ने से दुखी हूं, Ajinkya Rahane अच्छे कप्तान होते लेकिन अब Rohit Sharma के चांस: Shane Warne

बोर्ड से एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, “कुछ ही दिन में चयनसमिति की बैठक होगी। रोहित को टेस्ट टीम का उप कप्तान बनाए जाने की उम्मीद है। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।” Also Read - IND vs SA: करारी शिकस्‍त देने के बावजूद ग्रीम स्मिथ ने टीम इंडिया-BCCI को कहा शुक्रिया, जानें क्‍या है वजह ?

रोहित की नियुक्ति के साथ साथ बोर्ड अधिकारी ने भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के शेड्यूल पर भी बात की। उनके मुताबिक भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर की बजाय 26 दिसंबर को बॉक्सिंग डे टेस्ट के साथ हो सकती है।

उन्होंने कहा, “हालांकि ये दौरा तय शेड्यूल के हिसाब से नहीं होगा। बीसीसीआई ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को जानकारी दे दी है कि दौरे की शुरुआत बॉक्सिंग डे टेस्ट के साथ हो सकती है।”