नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड में टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड ने भारत को 159 रन का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में भारत की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने आए. इस दौरान रोहित ने एक शानदार वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया. रोहित ने टी-20 इंटरनेशनल में 100 छक्के लगाने की उपलब्धि हासिल की. उनसे पहले भारत का कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाया. जबकि विश्व के सिर्फ दो खिलाड़ी ही ऐसा कर पाए हैं.

दरअसल रोहित छक्के जड़ने में माहिर हैं. उन्हें सिक्सर किंग कहना गलत नहीं होगा. रोहित ने एक बार फिर इसे साबित कर दिया. उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड कायम किया. उनसे पहले न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल यह कारनाम कर चुके हैं. रोहित ने 84 टी-20 पारियों में यह रिकॉर्ड कायम किया. रोहित टी-20 मैचों में 4 शतक भी जड़ चुके हैं. जबकि उन्होंने 15 अर्धशतक भी जड़े हैं.

महिला क्रिकेट: न्यूजीलैंड ने भारत को 4 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की बढ़त

गौरतलब है कि टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड गुप्टिल और गेल के नाम दर्ज है. ये दोनों खिलाड़ी 103 छक्के के साथ पहले स्थान पर हैं. जबकि रोहित 102 छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. रोहित छक्कों के अलावा सबसे ज्यादा टी-20 रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं.