नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के हाथों पहले टी-20 मैच में सबसे बड़ी हार झेलने के बाद भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने हार का कारण बल्लेबाजों के बीच साझेदारियों का ना होना बताया है. न्यूजीलैंड ने बुधवार को वेलिंग्टन के वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को 80 रनों से हरा दिया. यह भारत की टी-20 में रनों के लिहाज से अब तक की सबसे बड़ी हार है.

रोहित ने मैच के बाद कहा, “यह एक मुश्किल मैच था. हम तीनों विभागों में उनसे कम साबित हुए. हम जानते थे कि 200 के ऊपर का लक्ष्य आसान नहीं रहने वाला है. हम लगातार विकेट खोते रहे, इससे हम धीरे-धीरे बाहर होते चले गए.”

उन्होंने कहा, “हमने पहले भी 200 या इससे ऊपर के लक्ष्य को हासिल कर चुके हैं, लेकिन जब बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए आप अच्छी साझेदारी नहीं करते हैं तो यह हमेशा से मुश्किल होता है. हमें एक बड़ी साझेदारी की जरुरत थी जिसमें हम असफल रहे.”

वेलिंग्टन में मिली सबसे बड़ी हार, धोनी के खेल ने ‘बिगाड़ा’ टीम इंडिया का ‘गणित’

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 219 रनों का विशाल स्कोर बनाया. लेकिन भारतीय टीम 19.2 ओवरों में 139 रनों पर ढेर हो गई. रोहित ने न्यूजीलैंड टीम की तारीफ करते हुए कहा, “उन्होंने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी की. इसके अलावा उनके बल्लेबाजों ने बड़ी-बड़ी साझेदारियां भी निभाई. अब हमें यहां से सबक लेकर ऑकलैंड जाना होगा.”