नई दिल्ली : क्रिकेट में कई बार ऐसे नाजरे देखे गए हैं जब दो विरोधी टीमों के खिलाड़ी मैदान पर एक दूसरे के प्रति सम्मान दिखाते हैं. यही वजह है कि क्रिकेट खिलाड़ियों के फैन्स उनका बहुत सम्मान करते हैं. एक ऐसा ही नजारा भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुंबई में खेले जा रहे वनडे मैच में देखने को मिला. इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. इस दौरान शिखर धवन के साथ रोहित शर्मा ओपनिंग करने उतरे. रोहित ने बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 20 चौके और 4 छक्के जड़े. रोहित के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने खेल भावना दिखाई.

दरअसल रोहित और धवन ओपनिंग करने आए. इस दौरान धवन 38 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन रोहित क्रीज पर जमे रहे. उन्होंने दमदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा. रोहित ने इस पारी में 137 गेंदों का सामना करते हुए 20 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 162 रन बनाए. इसके बाद एश्ले नर्स की गेंद पर आउट हो गए. रोहित का कैच चंद्रपॉल हेमराज ने पकड़ा. रोहित के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने खेल भावना दिखाई.

रोहित शर्मा ने जड़ा दमदार शतक, सचिन-गांगुली का रिकॉर्ड टूटा

जब रोहित शानदार पारी के बाद पवेलियन लौट रहे थे तब वेस्टइंडीज के खिलाड़ी के उनके पास आए और अच्छी पारी खेलने पर बधाई दी. कप्तान जेसन होल्डर समेत वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ियों ने उनकी तारीफ की. इस दौरान दर्शकों ने भी रोहित का खड़े होकर सम्मान किया और तलाई बजायी.

देखें वीडियो :

मुंबई वनडे में रोहित-धवन का रिकॉर्ड प्रदर्शन, सचिन-सहवाग को पीछे छोड़ा

बता दें कि मुंबई में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. इस दौरान रोहित 162 रन बनाकर आउट हुए. जब कि धवन 38 रन का योगदान दिया. कप्तान विराट कोहली 16 रन ही बना पाए. वहीं नंबर 4 पर बैटिंग करने आए अंबाती रायडू ने भी शानदार शतकीय पारी खेली. रायडू ने 81 गेंदों में 100 रन बनाए.