नई दिल्ली : भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में रविवार को हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन में खेले गए आखिरी मैच में भारत को 4 रन से हराया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस हार से निराश हैं. उन्होंने मैच के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमने वनडे सीरीज में जीत से शुरुआत की. लेकिन यहां नहीं जीत सके. यह हमारे लिए निराशा जनक है. रोहित ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी इस जीत के हकदार हैं. उनका कहना है कि भारतीय खिलाड़ियों कुछ मौकों पर गलतियां भी कीं.

रोहित ने मैच के बाद कहा, “इस सीरीज के दौरान कई सकारात्मक पहलू रहे. लेकिन कुल मिलाकर खिलाड़ियों ने पूरे दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने कड़ी मेहनत की. खिलाड़ी आज इस हार से काफी निराश होंगे, लेकिन हमने कई गलतियां भी कीं.” उन्होंने कहा, “मुझे खुशी है कि हम अंत तक लड़े. 210 से ऊपर का लक्ष्य हमेशा मुश्किल होता है. लेकिन हम अंत तक मैच में बने हुए थे. न्यूजीलैंड ने अंत तक संयम बनाए रखा इसलिए उनकी टीम जीत की हकदार थी.”

INDvsNZ: टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बने हार्दिक पांड्या

रोहित ने कहा, “हमने वनडे सीरीज में अच्छी शुरुआत की थी और टी-20 सीरीज में भी जीत दर्ज करना चाहते थे. यदि हम यह सीरीज जीतकर घर लौटते तो अच्छा होता लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. अब हमें पुरानी बातों को भुलाकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज पर ध्यान लगाना होगा.”

VIDEO: धोनी की स्टम्पिंग देख चकराया अंपायर का माथा, फैसला लेने के लिए अपनाया ये तरीका

बता दें कि न्यूजीलैंड ने सीरीज के पहले मैच में 80 रन से जीत हासिल की थी. यह मुकाबला 6 फरवरी को वेलिंग्टन में खेला गया. जबकि दूसरा मैच 8 फरवरी को ऑकलैंड में खेला गया. इस मुकाबले में भारत ने 7 विकेट से जीत हासिल की. वहीं आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 4 विकेट से हराया और सीरीज पर कब्जा कर लिया. हालांकि इससे पहले भारत ने वनडे सीरीज में 3-1 से जीत हासिल की थी.