नई दिल्ली: टीम इंडिया टी-20 सीरीज खेलने के लिए आयरलैंड पहुंच चुकी है. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम यहां 2 टी-20 मैच खेलेगी. इसके बाद इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी. कोहली के अलावा शिखर धवन, महेन्द्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी टीम इंडिया में शामिल हैं. रोहित के लिए इस बार का आयरलैंड दौरा बेहद खास रहेगा. वो डबलिन पहुंचते ही भावुक हो गए और उन्होंने एक ट्वीट के जरिए अपनी भावनाएं जाहिर कीं.

दरअसल रोहित ने आयरलैंड के खिलाफ ही खेलते हुए अपना पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला था. हालांकि इस मुकाबले में रोहित को बल्लेबाजी नहीं मिल पायी थी. खास बात यह रही कि रोहित ने 23 जून वनडे मैच में डेब्यू किया था और इसी तारीख को वो इस बार भी आयरलैंड पहुंचे. रोहित ने ट्विटर पर अपनी भावनाएं जाहिर करते हुए लिखा, ”जिंदगी गोल घेरे की तरह चलती है आज ही के दिन उस साल मैंने बारत के लिए डेब्यू किया था और एक बार फिर मैं वहीं हूं जहां से सब शुरू हुआ.”

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज की हुई सर्जरी, जल्द मैदान पर होगी वापसी

टीम इंडिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने साल 2007 में डेब्यू किया था. रोहित इसके बाद 6 साल बाद तक औसत प्रदर्शन करते रहे. लेकिन इसके बाद उन्होंने अपना प्रभावी इंटरनेशनल क्रिकेट पर छोड़ा. उन्होंने अब तक 174 वनडे पारियां खेलते हुए 6594 रन बनाए. रोहित ने वनडे मैचों में 3 दोहरे शतक, 17 शतक और 34 अर्धशतक जड़े हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर 264 रन है. रोहित ने 86.97 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.

पांचवें वनडे में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 1 विकेट से हराया, सीरीज पर 5-0 से किया कब्जा

रोहित ने टीम इंडिया के लिए कई यादगार पारियां खेली हैं. इनमें उनके तीन दोहरे शतक शामिल है. रोहित ने दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ मोहली में खेलते हुए नाबाद 208 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 135.95 रहा था. इससे पहले उन्होंने नवंबर 2014 में ईडन गार्डन्स में खेलते हुए श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाए थे. यह उनकी सबसे यादगार पारी रही थी. रोहित ने वनडे में अपना पहला दोहरा शतक 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा था. इस मैच में उन्होंने 209 रन की बेहतरीन पारी खेली थी.