नई दिल्ली : टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच मुंबई में वनडे सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. ओपनिंग के लिए शिखर धवन और रोहित शर्मा मैदान पर पहुंचे. इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाई. इसके बाद धवन 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 38 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन धवन ने आउट होने से पहले रोहित के साथ मिलकर एक खास रिकॉर्ड बनाया. इस जोड़ी ने ओपनिंग करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर और वीरेन्द्र सहवाग को पीछे छोड़ा.

दरअसल वनडे सीरीज का चौथा मैच मुंबई में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में रोहित और धवन ओपनिंग करने आए. इस दौरान धवन 40 गेंदों में 38 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन उन्होंने रोहित के साथ मिलकर एक खास रिकॉर्ड बनाते हुए सचिन-सहवाग की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया. रोहित और धवन ने वनडे मैचों में ओपनिंग साझेदारी निभाते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन और सहवाग की जोड़ी को पीछे छोड़ा. सचिन और सहवाग ने 3919 रन बनाए हैं. जब कि रोहित और धवन ने इससे ज्यादा रन बना लिए.

नर्स ने विकेट लेने के बाद दिखाया ‘बाबा जी का ठुल्लू’, बताया कहां से सीखा जश्न का यह तरीका

भारत की ओर से वनडे मैचों में ओपनिंग साझेदारी निभाते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के नाम दर्ज है. इन दोनों खिलाड़ियों ने 6609 रन बनाए हैं. जब कि अब दूसरे नंबर पर रोहित और धवन आ गए हैं. तीसरे स्थान पर सचिन और सहवाग की जोड़ी है. जब कि गंभीर और सहवाग की जोड़ी 1870 रन बनाकर चौथे स्थान पर है.