नई दिल्ली: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शुक्रवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को आश्वासन दिया कि उनकी टीम राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वायु प्रदूषण को लेकर बढ़ती चिंताओं के बावजूद रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलने को तैयार है. बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने सुबह क्षेत्ररक्षण सत्र के दौरान प्रदूषण से बचने के लिए मास्क पहने हुए थे लेकिन दोपहर में अभ्यास करने वाली भारतीय टीम इसे लेकर बेपरवाह दिखी.

भविष्‍य में सर्दियों के मौसम में नहीं होंगे उत्‍तर भारत में मैच!

बीसीसीआई सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘‘बीसीसीआई अध्यक्ष ने टीम का हालचाल जानने के लिए फोन किया था. सौरव गांगुली ने कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा से चर्चा की कि टीम इस स्थिति से कैसे निपट रही है. भारतीय कप्तान ने पुष्टि की कि टीम ठीक है और बिना किसी समस्या के खुले में ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लिया.’’ हालांकि, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ को सलाह दी है कि वह फिरोजशाह कोटला परिसर के भीतर पेड़ों को पानी से धोएं और दो किमी के दायरे में प्रदूषण फैलाने वाली चीजों पर नजर रखें.

प्रदूषण के बीच दिल्‍ली में टी20 मैच पर रोहित शर्मा ने दी प्रतिक्रिया, बोले…

इसी बीच मैच से दो दिन पहले भारतीय खेमे के लिए एक बुरी खबर आई है. कप्‍तान रोहित शर्मा प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए हैं. शुक्रवार को प्रैक्टिस के दौरान थ्रोडाउन के माध्‍यम से फेंकी गई गेंद रोहित शर्मा की बायीं जांघ पर लग गयी. रोहित शर्मा को इस चोट के कारण नेटस सेशन बीच में ही छोड़कर जाना पड़ा. टीम मैनेजमेंट की तरफ से यह जानकारी नहीं दी गई है कि रोहित शर्मा की चोट कितनी गंभीर हैं. रोहित फिलहाल कप्‍तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी में टी20 सीरीज में कप्‍तानी का जिम्‍मा संभाले हुए हैं.