कटक वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ 63 रन की शानदार पारी खेलकर प्लेयर ऑफ द सीरीज बने रोहित शर्मा ने फैंस से वादा किया है कि 2020 में वो 2019 से भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। बारबती स्टेडियम में खेली इस अर्धशतकीय पारी के दम पर रोहित विराट कोहली और शाई होप को पीछे छोड़ साल 2019 में सर्वाधिक 1,490 वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज का खिताब हासिल कर चुके हैं।

भारतीय उप कप्तान ने कहा, “इस शानदार साल का शुक्रगुजार हूं, अगर विश्व कप जीत जाते तो और अच्छा होता। टीम एक साथ मिलकर अच्छा खेली और हर किसी ने योगदान दिया जो कि अच्छा रहा। मैं यहां पर नहीं रुकने वाला और एक रोमांचक साल आने वाला है और मैं इसके लिए उत्साहित हूं।।”

रोहित ने साल की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेले गए मेलबर्न टेस्ट में अर्धशतकीय पारी से की और फिर विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। इसी साल रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज अपना डेब्यू किया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में दोहरा शतक जड़कर खुद को स्थाई टेस्ट बल्लेबाज साबित किया। रोहित ने तीन मैचों की इस सीरीज में एक दोहरे शतक और एक शतक की मदद से 402 रन बनाए थे।

विराट कोहली ने कहा- भारतीय क्रिकेट का सबसे शानदार साल रहा 2019 लेकिन

अपने खेल के बारे में रोहित ने कहा, “मैं समझता हूं कि मेरी बल्लेबाजी वास्तव में अच्छी है और जिस खेल योजना को लागू करना चाहते हैं, उसे जानना बहुत महत्वपूर्ण है। असली चुनौती तब आएगी जब हम दौरे पर जाएंगे, हम मैच जीतना चाहते हैं और शीर्ष पर बने रहना चाहते हैं।”

कटक वनडे में जीत का श्रेय रोहित ने रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर की अहम साझेदारी को दिया। उन्होंने कहा, “ये निर्णायक मैच था और हम इसे जीतना चाहते थे और खासकर कि कटक में, ये एक अच्छा बल्लेबाज ट्रैक है। थोड़ा दुख हुआ कि मैं ज्यादा देर बल्लेबाजी नहीं कर सका लेकिन फिर राहुल और कोहली ने अच्छी बल्लेबाजी की और मैंने शार्दुल के पुल शॉट का काफी आनंज लिया, उस समय टीम को इसकी जरूरत थी।”