नई दिल्ली : एडिलेड में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. इस बीच रोहित शर्मा ने अच्छी बैटिंग की. हालांकि वो 37 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित ने इस पारी में 3 छक्के जड़े. इसकी मदद से उन्होंने सचिन के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी की. रोहित टेस्ट मैच के खास खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए.

दरअसल रोहित छक्के जड़ने में माहिर हैं. उनकी टेस्ट टीम में काफी वक्त के बाद वापसी हुई. उन्होंने वापसी के साथ ही अच्छी बैटिंग की. हालांकि ज्यादा स्कोर नहीं बना पाए. लेकिन इस दौरान एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर गए. रोहित ऑस्ट्रेलियाई मैदान पर टेस्ट मैच की एक पारी में 3 छक्केr जड़ने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए. ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए किसी एक पारी में तीन या इससे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड रोहित से पहले सचिन तेंदुलकर और वीरेन्द्र सहवाग के नाम भी दर्ज हैं.

VIDEO: बाहर जाती गेंद को छेड़कर पछताए रहाणे, हैंड्सकॉम्ब ने लपका शानदार कैच

भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड सहवाग के नाम दर्ज है. सहवाग ने साल 2003 में एक पारी में 5 छक्के जड़े थे. जब कि इसके बाद सचिन ने साल 2008 में एक पारी में 3 छक्के लगाए थे. अब रोहित भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

लोकेश राहुल का फ्लॉप शो, पिछले ढाई महीने में नहीं लगा पाए एक भी अर्धशतक

बता दें कि रोहित ने इस साल अब तक क्रिकेट के तीनो फॉर्मट्स में 73 छक्के लगाए हैं. जब कि इससे पहले रोहित ने साल 2017 में 65 छक्के लगाए थे. रोहित से पहले दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने 2015 में 63 छक्के लगाए थे. जब कि क्रिस गेल ने साल 2012 में 59 छक्के जड़े थे.