नई दिल्ली: आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच शनिवार को पुणे में खेले गए मैच में मुंबई ने 8 विकेट से जीत हासिल की. इस मुकाबले में मुंबई के दिग्गज खिलाड़ी किरोन पोलार्ड नहीं खेल पाए. कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने का फैसला लिया था. जीत हासिल करने के बाद रोहित ने पोलार्ड पर बयान दिया. उन्होंने कहा कि पोलार्ड को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने का फैसला लेना बहुत ही कठिन था. हालांकि प्लेइंग इलेवन के सही कॉम्बिनेशन को देखना भी बेहद जरूरी है.

किरोन पोलार्ड मुंबई के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. उन्होंने आईपीएल 2018 के पिछले मुकाबलों में प्रभावी प्रदर्शन किया. हालांकि वो चेन्नई के खिलाफ नहीं खेल पाए. इस पर रोहित ने कहा, ”बतौर कप्तान मेरे लिए यह समझना बहुत जरूरी है कि प्लेइंग इलेवन के लिए सही कॉम्बिनेशन क्या है. पोलार्ड को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने का निर्णय बहुत ही कठिन था. उन्होंने टीम के लिए कई अच्छी चीजें की हैं. हम आगे के मुकाबलों में उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रखेंगे. वो अभी हमारे लिए मैच विनर खिलाड़ी हैं. हम इस सकारात्मक विचार के साथ आगे बढ़ेंगे.”

मुंबई से मिली हार के बाद जो धोनी ने कहा, वो हर क्रिकेट फैन को पढ़ना चाहिए

चेन्नई के खिलाफ शानदार जीत का जिक्र करते हुए रोहित ने कहा, इस मुकाबले में हमने अच्छी क्रिकेट खेली. लेकिन हम अच्छा फिनिशिंग टच नहीं दे पाए. आज हमने बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों अच्छी की. अगर पिछले मैच की बात करूं तो हमने सनराइजर्स के खिलाफ घटिया बल्लेबाजी की थी. लेकिन इसके अलावा हमने कई मुकाबलों में 190 से ज्यादा रन बनाए. हालांकि इस जीत के बाद हम आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ेंगे.

VIDEO: चीते की रफ्तार से गेंद की तरफ भागे धोनी, देखें कैसे बाउंड्री लाइन पर रोका चौंकाने वाला चौका

बता दें कि चेन्नई के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में रोहित ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 33 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन बनाए. इससे पहले सूर्यकुमार यादव ने 44 रन और इविन लुईस ने 47 रन की अहम पारी खेली. चेन्नई ने मुंबई को 170 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे मुंबई ने 19.4 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जीत के साथ मुंबई पॉइंट टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई है. उसके पास कुल 4 पॉइंट्स है. मुंबई ने 7 मैच खेलते हुए 2 मैचों में जीत हासिल की है.