विराट कोहली (Virat Kohli) की गैर मौजूदगी में भारतीय टी20 टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चाहते हैं कि बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ सीरीज के दौरान टीम विश्व कप से पहले सभी विभागों को मजबूत कर ले।

दिल्ली में होने वाले टी20 मैच से पहले कप्तान रोहित ने कहा, “विश्व कप जाने से पहले हम अपने सभी विभाग मजबूत करना चाहते हैं। हम मैच जीतना भी चाहते हैं। बात कोशिश करके आसानी से हार माने की नहीं ही। पहली प्राथमिकता मैच जीतने की है और बाकी सब उसके बाद आएगा।”

उन्होंने कहा, “हमने अपने आंकड़ें देखें हैं और किस विभाग में हमने कैसा प्रदर्शन किया है। हम चेज करने में अच्छे हैं और हमें लक्ष्य सेट करने पर ध्यान देना है। ये ऐसी चीज है जिसमें हम कमजोर थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बैंगलोर में हुए आखिरी टी20 मैच में पिच काफी अस्थिर थी। अगर वो फाइनल या सेमीफाइनल होता तो हम लक्ष्य का पीछा कर लेते लेकिन हम खुद को बदलना चाहते हैं।”

देश के लिए खेलना मेरे लिए गर्व की बात : शिवम दुबे

रोहित ने आगे कहा, “(टी20 में) हमारा सफर अच्छा नहीं रहा है और हम रैंकिंग में पांचवें नंबर पर हैं और हम इससे आगे बढ़ना चाहते हैं। हम शीर्ष पर पहुंचना चाहते हैं। हमने अपने लिए ये मानक तय किए हैं और ऐसा कोई कारण नहीं है कि हम ऐसा नहीं कर सकते हैं। फिलहाल मेरा काम टीम को आगे बढ़ाने का है। विराट ने टीम के लिए एक प्रक्रिया शुरू की है और मैं केवल उसे आगे बढ़ाना चाहता हूं।”

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दौरान भारतीय टीम विश्व कप को मद्देनजर रखते हुए कॉम्बिनेशन में बदलाव कर सकती है। इस बारे में रोहित ने कहा, “हमारे पास कई विकल्प हैं लेकिन उन्हें आत्मविश्वास हासिल करने के लिए कुछ मैच खेलने होंगे और अपना काम करना होगा। कुछ महीने पहले टीम सेट थी और किसी युवा खिलाड़ी के आने की जगह नहीं थी। नंबर चार, पांच, छह और सात में हमेशा बदलाव होते रहे हैं। अब श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, मनीष पांडे और रिषभ पंत को खिलाने का सही मौका है।”