नई दिल्ली: चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच शनिवार को पुणे में मैच खेला जायेगा. यह मुकाबला मुंबई के लिए काफी अहम होगा. क्यों कि टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार हार का सामना कर रही है. इसलिए वह हर स्थिति में अच्छा प्रदर्शन कर के जीत हासिल करना चाहेगा. इसके अलावा इस मुकाबले में रोहित शर्मा के पास एक शानदार रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. रोहित टी-20 फॉर्मेट में अब तक दमदार प्रदर्शन करते रहे हैं और आईपीएल में भी वो काफी आक्रामक खेलते हैं.

दरअसल रोहित के पास एशिया का नंबर एक खिलाड़ी बनने का मौका है. अगर रोहित इस मुकाबले में तीन या इससे ज्यादा छक्के जड़ देते हैं तो वो टी-20 क्रिकेट में अपने 300 छक्के पूरे कर लेंगे. रोहित ऐसा करने वाले एशिया के पहले और विश्व के 7वें खिलाड़ी बन जायेंगे. मुंबई के इस दिग्गज खिलाड़ी ने आईपीएल में अब तक कुल 179 छक्के जड़े हैं. इसके अलावा इंटरनेशनल मैचों में छक्के जड़े चुके हैं. रोहित से पहले डेविड वॉर्नर, शेन वॉटसन, ब्रैडन मैक्कुलम, किरोन पोलार्ड और क्रिस गेल यह कारनामा कर चुके हैं. गेल ने छक्के जड़ने के मामले में टॉप पर हैं.

मुंबई के युवा गेंदबाज ने धोनी-रैना को किया है परेशान, पुणे में चेन्नई क्या निकालेगी समाधान !

गौरतलब है कि इस मैच से पहले मुंबई ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. उसे पिछले मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं मुंबई को राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स ने भी हराया. सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई से हारने के बाद एक बार फिर से मुंबई मैदान में उतरेगी. रोहित इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं.

दिल्ली ने 16वें ओवर की वजह से जीता मैच, श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद किया खुलासा

बता दें कि मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने इस सीजन में अब तक 6 मुकाबले खेले हैं, जिनमें 140 रन बनाए. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 94 रन रहा. रोहित के लिए यह सीजन अभी तक ठीक नहीं रहा है. हालांकि इससे पहले वो अपनी कप्तानी में मुंबई को कई अहम मुकाबलों में जीत दिला चुके हैं. चेन्नई के खिलाफ रोहित के प्रदर्शन को देखें तो अब तक वो औसत से थोड़ा ठीक रहा है. अब पुणे में होने वाला मुकाबले में वो कैसा प्रदर्शन करते हैं यह देखना दिलचस्प होगा.