दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ वाइजैग टेस्ट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की शतकीय पारी से प्रभावित हुए पूर्व दिग्गज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बयान दिया है कि ये भारतीय सलामी बल्लेबाज एशेज सीरीज 2019 में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) जैसे प्रदर्शन को दोहरा सकता है।

एक साल के बैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई स्टार बल्लेबाज स्मिथ ने इंग्लैंड में आयोजित एशेज सीरीज में 774 रन बनाए। पूर्व तेज गेंदबाज अख्तर का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में रोहित यही कारनामा दोहरा सकते हैं।

अपने आधिकारियक यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए वीडियो में अख्तर ने रोहित की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, “मैंने रोहित से कहा कि अपने नाम के आगे G लगा ले (ग्रेट रोहित शर्मा) क्योंकि उससे बड़ा बल्लेबाज हिंदुस्तान में नहीं। वो इसी तरह की मानसिकता के साथ खेले कि वो भारत का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है।”

वाइजैग टेस्ट: मयंक अग्रवाल ने लगाया दोहरा शतक, टी तक भारत 450/5

पूर्व क्रिकेटर ने रोहित को स्मिथ और विराट कोहली (Virat Kohli) के स्तर का महान क्रिकेटर बताया। अख्तर का कहना है रोहित को अपनी वनडे की बल्लेबाजी शैली टेस्ट में भी अपनानी चाहिए। उन्होंने वीरेंदर सहवाग और डेविड वार्नर जैसे बल्लेबाजों का उदाहरण दिया, जो कि टेस्ट फॉर्मेट में भी वनडे की तरह आक्रामक होकर खेलते हैं।

रोहित ने विशाखापत्तनम में 244 गेंदो पर 23 चौकों और छह छक्कों की मदद से 176 रन की पारी खेली। बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित का टेस्ट क्रिकेट में ये पहला शतक है।