नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत जब चौथा वनडे हैमिल्टन के मैदान पर खेलने उतरेगा तो ये दो टीमों के बीच का मुकाबला तो होगा ही साथ ही इसमें एक रेस देखने को मिलेगी. ये रेस रोहित शर्मा और एमएस धोनी के बीच होगी. दोनों भारतीय खिलाड़ी हैमिल्टन में छक्के और रनों की जंग में एक दूसरे को पीछे छोड़ते दिखेंगे.

छक्के की रेस

वनडे क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड एमएस धोनी और रोहित शर्मा के नाम संयुक्त तौर पर है. दोनों खिलाड़ियों ने अब तक 215-215 छक्के दर्ज हैं. अब ऐसे में अगर इन दोनों में जिसने भी हैमिल्टन में सबसे ज्यादा छक्के जड़े वो आगे निकल जाएगा.

रनों की रेस

छक्के की तरह ही होड़ दोनों के बीच रनों में भी देखने को मिलेगी. एमएस धोनी हैमिल्टन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं. उन्होंने यहां खेली 3 वनडे की 2 पारियों में 135 की औसत से 135 रन बनाए हैं. वहीं रोहित शर्मा ने हैमिल्टन में खेले 3 वनडे की 2 पारियों में 49.50 की औसत से 99 रन बनाए हैं. धोनी और रोहित के बीच सिर्फ 36 रनों का फासला है.

रोहित-धोनी में कौन निकलेगा आगे?

आपको बता दें भारत के पिछले 10 वनडे सीरीज में से हर एक में रोहित ने कम से कम एक शतक जड़ा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में उनका ये शतक अभी बाकी है. अगर उन्होंने हैमिल्टन में शतक जड़ दिया तो धोनी को पीछे छोड़ आगे निकल सकते हैं.दूसरी ओर धोनी भी प्रचंड फॉर्म में हैं. पिछले खेले 5 वनडे में 4 में वो अर्धशतक ठोक चुके हैं और 3 मुकाबलों में नाबाद भी रहे हैं.अगर धोनी भी हैमिल्टन में अपना पिछला रिकॉर्ड बरकरार रखते हैं तो रोहित के खुद से आगे निकलने की राह को मुश्किल बना सकते हैं.