नई दिल्ली :  राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. प्लेऑफ में बने रहने के लिए राजस्थान को इस मैच में जीत की सख्त दरकार है. बैंगलोर के हालांकि प्लेऑफ के दरवाजे बंद हो गए है. किसी भी तरह का किंतु-परंतु उसे अंतिम-4 में नहीं पहुंचा सकता.

यह राजस्थान के कप्तान स्टीवन स्मिथ का इस सीजन का आखिरी मैच है. वह विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो रहे हैं. राजस्थान ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है. एश्टन टर्नर के स्थान पर महिपाल लोमरोर को मौका मिला है. वह इस सीजन का पहला मैच खेल रहे हैं. वहीं बैंगलोर ने दो बदलाव किए हैं. पवन नेगी और कुलवंत खेजोरोलिया को अंतिम-11 में मौका मिला है. कुलवंत का यह इस सीजन का पहला मैच है. शिवम दूबे और वॉशिंगटन सुंदर को बाहर जाना पड़ा है.

वॉर्नर ने घर वापसी से पहले टीम के लिए लिखा इमोशनल मैसेज

प्लेइंग इलेवन :

राजस्थान रॉयल्स : स्टीवन स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, स्टुअर्ट बिन्नी, रियान पराग, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, ओशाने थॉमस, वरुण एरॉन.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, अब्राहम डिविलियर्स, हेनरिक क्लासेन, मार्कस स्टोइनिस, पवन नेगी, नवदीप सैनी, कुलवंत खेजोरोलिया, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव और गुरकीरत सिंह.