नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलोर ने लीग के आगामी 11वें संस्करण की तैयारी मंगलवार से शुरू कर दी है. टीम बैंग्लोर में छह दिवसीय शिविर में कोच डेनियल विटोरी के मागदर्शन में अभ्यास करेगी. फ्रेंचाइजी द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, छह दिवसीय शिविर को लीग की शुरुआत से पहले बढ़ा दिया जाएगा जहां पूरी टीम हिस्सा लेगी. Also Read - IPL 2020: डेब्यू आईपीएल में 400 से अधिक रन जुटाकर देवदत्त पडीक्कल ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

Also Read - IPL 2020: मुंबई-बैंगलोर मैच में भिड़े हार्दिक पांड्या-क्रिस मॉरिस को पड़ी फटकार

अभी इस शिविर में सरफराज खान, पार्थिव पटेल, मनन वोहरा, कुलवंत खेजोलिया, मुरुगुन अश्विन, पवन देशपांडे, अनिरुद्ध जोशी, अनिकेत चौधरी और मनदीप सिंह हिस्सा ले रहे हैं. विटोरी के अलावा इस शिविर में बेटिंग टैलेंट डेवलपमेंट और फिल्डिंग कोच ट्रेंट बुडहिल, गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा भी हिस्सा लेंगे. Also Read - WATCH: विराट कोहली के सामने चुप रहकर भी कई बातें बोल गए सूर्यकुमार यादव, फैंस ने की युवा बल्लेबाज की तारीफ

IPL-11 में नए लुक में दिखेंगे धोनी, स्टाइल से लेकर बालों के रंग तक सब होगा बदला-बदला

इस शिविर में खिलाड़ियों की फिटनेस पर ध्यान दिया जाएगा और योयो टेस्ट को भी आजमाया जाएगा. यह टेस्ट ट्रेनर ए.आई. हर्षा और श्रवण कुमबागोवडवाना के मार्गदर्शन में आयोजित किए जाएंगे. आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी विराट कोहली की कप्तानी में मैदान में उतरेगी.

बता दें कि आईपीएल 2017 में आरसीबी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. टीम ने कुल 14 मैच मुकाबले खेले थे, जिनमें से महज 3 मैचों में जीत हासिल की थी. इसके अलावा 10 मैचों में हार का सामना किया था. आरसीबी आईपीएल 2017 की पॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर थी. उसे महज 7 अंक मिले थे.

निदाहस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन पर चहल-सुंदर को आईसीसी ने दिया ये बड़ा तोहफा

आईपीएल 2018 में आरसीबी का पहला मैच कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ होगा, जो कि 8 अप्रैल को कोलकाता के होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स में खेला जायेगा. इसके बाद टीम का दूसरा मुकाबला 13 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ है. यह मैच आरसीबी के होम ग्राउंड एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जायेगा.