नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच रविवार को मैच खेला जायेगा. इस मुकाबले से पहले दोनों टीमें कोलकाता में एक दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं. उस मुकाबले में कोलकाता ने 4 विकेट से जीत हासिल की थी. वहीं अगर रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो कोलकाता का पलड़ा थोड़ा भारी नजर आता है. इस सीजन में कोलकाता ने अब तक 7 मैच खेले हैं, जिनमें से 3 मैचों में जीत हासिल की है और आरसीबी ने 6 मैच खेले, जिनमें से 4 मैचों में हार का सामना किया है.

आरसीबी और केकेआर के बीच हेड टू हेड कुल 21 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें 12 मैच केकेआर ने जीते और 9 मैचों में आरसीबी ने जीत हासिल की. लेकिन इस सीजन में दोनों टीमों की स्थिति में थोड़ा फर्क है. एक दिलचस्प बात यह भी है कि कोहली और डीविलियर्स ने केकेआर के गेंदबाजों के आगे ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. सुनील नरेन की गेंदबाजी के दौरान कोहली का स्ट्राइक रेट 92.53 रहा है. वहीं पीयूष चावला की गेंदबाजी के दौरान एबी डिविलियर्स का स्ट्राइक रेट 97.82 रहा है. चावला ने डिविलियर्स ने चार बार आउट भी किया है.

मुंबई से मिली हार के बाद जो धोनी ने कहा, वो हर क्रिकेट फैन को पढ़ना चाहिए

अगर दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो आरसीबी के लिए क्विंटन डीकॉक और कोहली ओपनिंग कर सकते हैं. वहीं मध्यक्रम में डिविलियर्स, कोरी एंडरसन, मनदीप सिंह और कॉलिन डीग्रांडहोम होंगे. आरसीबी की गेंदबाजी की बात करें तो कुलवंत खेजोड़लिया, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेन्द्र चहल, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. कोहली इस मुकाबले के मोइन अली को भी प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकते हैं.

पोलार्ड को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने की बड़ी वजह का खुलासा, रोहित ने बताया कितना मुश्किल था फैसला

केकेआर के लिए क्रिस लिन और सुनील नरेन ओपनिंग कर सकते हैं. वहीं मध्यक्रम में रोबिन उथप्पा, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक और शुभमन गिल शामिल होंगे. इसके अलावा आंद्रे रसेल ऑलराउंडर की भूमिका निभायेंगे. गेंदबाजी के लिए कुलदीप यादव, पीयूष चावला, टॉम कर्रन और विनय कुमार होंगे. चावला ने पिछले मुकाबलों में अच्छी गेंदबाजी की है. इसलिए उनकी जगह लगभग तय है. बता दें कि केकेआर के लिए इस सीजन  की शुरुआत अच्छी रही थी. लेकिन बीच के मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है.