नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले जा रहे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. बैंगलोर ने अभी तक चार मैच खेले हैं और चारों में उसे हार मिली है. वहीं, कोलाकाता इस मैच में एक करीबी हार झेलने के बाद आ रही है.

बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. शेमरन हेटमायर के स्थान पर टिम साउदी और उमेश यादव के स्थान पर पवन नेगी को टीम में शामिल किया गया है. कोलकाता एक बदलाव के साथ उतर रही है. निखिल नाइक के स्थान पर सुनिल नरेन की वापसी हुई है.

लगातार हार का सामना कर रही विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी के लिए यह मुकाबला भी चुनौतीपूर्ण होगा, क्यों कि केकेआर के खिलाड़ी फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने इस सीजन में अब तक खेले 3 में से 2 मैचों में जीत हासिल की है. इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने बतौर कप्तान अहम भूमिका निभाई. कोहली के लिए टीम को फाइनल में पहुंचाने की आस को बचाए रखने के लिए यह मुकाबला जीतना जरूरी होगा.

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने संन्यास का बना लिया था मन, अब वर्ल्ड कप टीम में मिलेगी जगह

प्लेइंग इलेवन –

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, अब्राहम डिविलियर्स, मोइन अली, मार्कस स्टोइनिस, अक्षदीप नाथ, नवदीप सैनी, पवन नेगी, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और टिम साउदी.

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, लॉकी फग्र्यूसन, प्रसिद्ध कृष्णा और सुनिल नरेन.