नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में हार झेलने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर गुरुवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी. इस अहम मैच के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की मुंबई की टीम में वापसी हुई है. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने हाल ही में कहा था कि विश्व कप में खेलने के लिए श्रीलंका के खिलाड़ियों को अपने घरेलू प्रांतीय टूनार्मेंट में खेलना आवश्यक होगा. इसके बाद मलिंगा ने मुंबई के लिए शुरुआती छह मैचों से हटने का फैसला किया था.

लेकिन, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीलंकाई बोर्ड से आग्रह किया था कि वह मलिंगा को मुंबई के लिए जितना हो सके, उतना मैच खेलने की इजाजत दे और अब श्रीलंकाई बोर्ड ने भारतीय बोर्ड के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. मुंबई को अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 37 रन से करारी हार झेलनी पड़ी थी. दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 27 गेंदों पर 78 रन की नाबाद पारी खेलकर मुंबई को से मैच से बाहर कर दिया था.

धोनी की इस कला के मुरीद हैं सुरेश रैना, तारीफ में कही ये खास बात

कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि उनके गेंदबाज पिछले प्रदर्शन को पीछे छोड़कर अपनी लय हासिल करें और टीम को शुरूआती सफलता दिलाएं. बल्लेबाजी में युवराज सिंह ने पहले मैच में 53 रन की पारी खेली थी. युवराज के अलावा बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके थे और उन्हें फॉर्म में लौटना होगा.

दूसरी तरफ मेजबान बेंगलोर को भी अपने पहले मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने पहले मैच में मात्र 70 रन ही ढेर हो गई थी जो कि आईपीएल के इतिहास में छठा न्यूनतम स्कोर है. इसके बाद चेन्नई ने सात विकेट से मैच जीत लिया था.

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को IPL 2019 में न देखकर निराश हैं अनिल कुंबले

बेंगलोर टीम प्रबंधन सही से परिस्थितियों को पढ़ नहीं पाया. इसके अलावा उनके बल्लेबाजों ने भी खराब शॉट खेलकर अपने विकेट गंवाए. केवल पार्थिव पटेल (29) ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज थे जो दहाई तक पहुंचे थे. कप्तान कोहली ने छह और डिविलियर्स ने नौ रन बनाए थे. बेंगलोर को जसप्रीत बुमराह, मिशेल मैक्लेनेगन और बेन कटिंग की गेंदबाजी आक्रमण से सावधान रहना होगा.

प्रोबेल प्लेइंग इलेवन –

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर – पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), मोईन अली, एबी डिविलियर्स, शिमरोन हेटमायर, शिवम दुबे, कॉलिन डी ग्रांडहोम, नवदीप सैनी, युजवेन्द्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज.

मुंबई इंडियन्स – रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंडन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह, कायरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, बेन कटिंग, मिचेल मेक्लेनेगन, रसिक सलाम, जसप्रीत बुमराह.