नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के एक मैच में शनिवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी. आठ टीमों की अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर रहने वाली बैंगलोर पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. हैदराबाद, मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर में मात खाने के बाद इस मैच में आ रही है. हैदराबाद के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि अगर वह इस मैच में हार भी जाती है तो भी वह प्लेऑफ में जगह बना सकती है. इसके लिए कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब को अपने आखिरी दो-दो मैचों में से एक-एक हारना होगा.

अपने स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की गैरमौजूदगी में मनीष पांडे ने जिम्मेदारी को अपने कंधों पर लिया और मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेल गए मैच में हैदराबाद को संभाला. उन्हीं की अर्धशतकीय पारी के दम पर हैदराबाद मैच को सुपर ओवर में ले गई थी,च हालांकि वहां उसे हार मिली. पांडे ने इस मैच में 47 गेंदों में नाबाद 71 रनों की पारी खेली थी. इस मैच में पांडे के अलावा कप्तान केन विलियम्सन, विजय शंकर और रिद्धिमान साहा को भी योगदान देने की जरूरत है.

टीम इंडिया में शामिल होने चाहता है ये खिलाड़ी, IPL 2019 में किया शानदार प्रदर्शन

गेंदबाजी में हैदराबाद ने अच्छा किया है लेकिन बैंगलोर में दुनिया के दो सबसे अच्छे बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स हैं, ऐसे में हैदराबाद बैंगलोर को हल्के में नहीं ले सकती. काफी कुछ स्पिनर राशिद कान और खलील अहमद पर निर्भर होगा. राशिद ने अभी तक 13 मैचों में 14 विकेट अपने नाम किए हैं. खलील के हिस्से सात मैचों में 14 विकेट हैं. भुवनेश्वर कुमार से इन दोनों को साथ की जरूरत होगी.

World Cup 2019: भुवनेश्वर के प्रदर्शन पर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी की भविष्यवाणी

बैंगलोर की बात की जाए तो कोहली की कप्तानी वाली टीम के पास गंवाने के लिए कुछ नहीं हैं. प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के बाद वह सिर्फ सम्मान बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी और जीत के साथ ही लीग का अंत करना चाहेगी. बल्लेबाजी कोहली और डिविलियर्स पर ही निर्भर रहेगी. इन दोनों को बीता खराब सीजन भूल आखिरी मैच में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने की जरूरत होगी. गेंदबाजी बैंगलोर की चिंता है. युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, नवदीप सैनी को आखिरी मैच में पहले से बेहतर करना होगा.

प्रोबेल प्लेइंग इलेवन –

सनराइजर्स हैदराबाद : मार्टिन गप्टिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन (कप्तान), विजय शंकर, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, बसील थम्पी, खलील अहमद.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, शिमरोन हेटमायर, हेनरिक क्लासेन, शिवम दुबे, कॉलिन डी ग्रांडहोम, वॉशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, नवदीप सैनी, युजवेन्द्र चहल.