नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स को बेहद रोमांचक मैच में एक रन से हराया. आईपीएल 2019 के 39वें मुकाबले में महेन्द्र सिंह धोनी की तूफानी पारी के बावजूद चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा. आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 161 रन बनाए. इसके जवाब में चेन्नई के खिलाड़ी निश्चित ओवर तक 160 रन ही बना सकी. धोनी ने 84 रन की नाबाद पारी खेली. इससे पहले टीम के लिए बॉलिंग में दीपक चाहर और रविन्द्र जडेजा ने कमाल दिखाया. बैंगलोर के लिए पार्थिव पटेल ने अर्धशतकीय पारी खेली. जबकि डेल स्टेन ने 2 विकेट हासिल किए.

आरसीबी के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने 19वें ओवर तक 136 रन बना लिए थे. कोहली ने 20वां ओवर उमेश यादव को दिया. इस समय क्रीज पर धोनी के साथ शार्दुल ठाकुर थे. लेकिन स्ट्राइक धोनी के पास थी. उमेश की पहली गेंद पर धोनी ने चौका लगाया. इसके बाद दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार तीन छक्के जड़ दिए. अब तक चेन्नई ने 160 रन बना लिए. यहां से लग रहा था कि धोनी एक रन बहुत ही आसानी से बना लेंगे. लेकिन आखिरी गेंद सीधा विकेटकीपर के दस्तानों में चली गई. लेकिन इसके बावजूद धोनी दौड़ गए. हालांकि वो रन पूरा नहीं कर सके और शार्दुल ठाकुर को रन आउट कर दिया गया.

इससे पहले आरसीबी के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 160 रन ही बना सकी. चेन्नई की काफी खराब शुरुआत रही. टीम का पहला विकेट शेन वॉटसन के रूप में गिरा. वॉटसन 5 रन बनाकर आउट हुए. जबकि फाफ डू प्लेसिस भी 5 रन बनाकर आउट हुए. सुरेश रैना बिना खाता खोले डेन स्टेन का शिकार बने. इस तरह अंबाती रायडू 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे. केदार जाधव भी महज 9 रन का योगदान दे पाए. रविन्द्र जडेजा 11 रन बनाकर रन आउट हुए. वहीं धोनी ने 48 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 84 रन बनाए. माही ने इस पारी में 7 छक्के और 5 चौके लगाए.

चेन्नई की पारी के दौरान आरसीबी के लिए डेन स्टेन ने खतरनाक बॉलिंग की. स्टेन ने 4 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट लिए. जबकि युजवेन्द्र चहल ने भी अच्छी बॉलिंग की. चहल ने 4 ओवर में 24 रन देकर एक विकेट लिया. नवदीप सैनी ने 4 ओवर में 24 रन देकर एक विकेट लिया. मार्कस स्टोइनिस ने 3 ओवर में 20 रन दिए.

कोलकाता ने कुलदीप को प्लेइंग इलेवन से किया बाहर, कार्तिक ने बताई वजह

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 161 रन बनाए. टीम की शुरुआत खराब रही. पहला विकेट विराट कोहली के रूप में गिरा. कोहली 9 रन बनाकर आउट हुए. जबकि इसके बाद एबी डिविलियर्स 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इस तरह अक्षदीप नाथ ने 24 रन का योगदान दिया. मार्कस स्टोइनिस 14 रन और मोईन अली 26 रन बनाकर आउट हुए. मोईन ने 16 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके भी लगाए.

आरसीबी के लिए पार्थिव पटेल ने अच्छी पारी खेली. उन्होंने 37 गेंदों का सामना करते हुए 51 रन बनाए. इस दौरान पार्थिव ने 4 छक्के और 2 चौके भी लगाए. वहीं चेन्नई के लिए दीपक चाहर ने शानदार बॉलिंग की. चाहर ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट झटके. रविन्द्र जडेजा ने 4 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट लिए. ड्वेन ब्रावो ने 4 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट लिए. इमरान ताहिर ने 4 ओवर में 31 रन देकर एक विकेट लिया.