नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की शानदार पारी की बदौलत आईपीएल 2019 में पहली जीत दर्ज की. आरसीबी ने मोहाली में खेले गए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 8 विकेट से हराया. आरसीबी को लगातार 6 मैचों में हार का सामना करने के बाद यह जीत नसीब हुई. टीम के लिए कोहली ने 67 रन की पारी खेली. जबकि डिविलियर्स ने नाबाद 59 रन बनाए. वहीं बॉलिंग में युजवेन्द्र चहल और मोईन अली ने कमाल दिखाया. पंजाब के लिए क्रिस गेल ने नाबाद 99 रन बनाए.

पंजाब को दिए लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने 19.2 ओवर में 2 विकेट खोकर मैच जीत लिया. कोहली ने 53 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों की मदद से 67 रन बनाए. जबकि डिविलियर्स ने 38 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 59 रन बनाए. वो अंत तक डटे रहे. डिविलियर्स ने इस पारी में 5 चौके और 2 छक्के भी लगाए. ओपनर पार्थिव पटेल 19 रन बनाकर आउट हुए. जबकि मार्कस स्टोइनिस 28 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 16 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके भी लगाए. पंजाब के लिए रविचन्द्रन अश्विन और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिए.

कोहली-डिविलियर्स के नाम हुआ मोहाली, बनाया IPL का अनोखा रिकॉर्ड

किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 173 रन बनाए. ओपनर क्रिस गेल ने नाबाद 99 रन बनाए. उन्होंने 64 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 10 चौके और 5 छक्के जड़े. लोकेश राहुल 18 रन बनाकर आउट हुए. मयंक अग्रवाल ने 9 गेंदों में 15 रन बनाए. उन्होंने एक छक्का और एक चौका भी लगाया. सरफराज खान 15 रन और सैम कर्रन एक रन का योगदान दे पाए. वहीं मनदीप सिंह 18 रन बनाकर नाबाद रहे.

क्रिस गेल का रिकॉर्ड, जो सिर्फ सचिन कर पाए उसे ‘यूनिवर्सल बॉस’ ने दोहराया

आरसीबी के लिए मोईन अली और युजवेन्द्र चहल ने अच्छी बॉलिंग की. मोईन ने 4 ओवर में महज 19 रन देकर एक विकेट हासिल किया. चहल ने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट झटके. मोहम्मद सिराज काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 54 रन दिए. हालांकि एक विकेट बी लिया. इसके अलावा 4-4 ओवर में नवदीप सैनी ने 23 रन और उमेश यादव ने 42 रन दिए.