नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के चोटिल होने की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए रुमेली धर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. बीसीसीआई द्वारा शनिवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी के तीन टी-20 मैचों के लिए हरफनमौला खिलाड़ी रुमेली धर को चोटिल झूलन गोस्वामी की जगह टीम में शामिल किया गया है.

टीम इंडिया की जीत के बाद कोहली ने अनुष्का को श्रेय देते हुए कही ये खास बात

झूलन गोस्वामी को सीरीज के पहले टी-20 मैच से पहले पैर में चोट लगी थी. शुक्रवार को भारत ने दूसरे टी-20 मैच में नौ विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली. सीरीज का तीसरा टी-20 मैच 18 फरवरी को जोहान्सबर्ग के न्यू वांडर्स स्टेडियम में खेला जाएगा.

बता दें कि रुमेली ने टीम इंडिया के लिए अब तक 78 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 961 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 6 अर्धशतक जड़े. इसके अलावा उन्होंने वनडे मुकाबलो में 63 विकेट भी हासिल किए हैं. उन्होंने आखिरी वनडे मुकाबला मार्च 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. रुमेली ने टीम इंडिया के लिए 15 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 131 रन बनाने के साथ ही 10 विकेट हासिल किए हैं.

टीम इंडिया की जीत के बाद कोहली ने अनुष्का को श्रेय देते हुए कही ये खास बात

भारतीय महिला टीम : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), मिताली राज, वेदा कृष्णमूर्ति, जेमिमा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, अनुजा पाटिल, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), नजुहत परवीन (विकेटकीपर), पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकेर, राधा यादव और रुमेली धर. (एजेंसी इनपुट के साथ)