टी20 सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड (South Africa vs England) के टीमों को आज से 3 वनडे मैचों की सीरीज का आगाज करना था. लेकिन बायो बबल में मौजूद साउथ अफ्रीका का एक खिलाड़ी कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है. Also Read - 'तो फिर कप्तान की क्या जरूरत': इंग्लैंड टीम की प्लेकार्ड रणनीति पर लक्ष्मण ने दिया ये बयान

इसके बाद शुक्रवार को खेले जाने वाले पहले वनडे मैच को रविवार के लिए स्थगित कर दिया गया है. दोनों टीमों को केपटाउन में सीरीज का पहला वनडे मैच खेलना था. रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड की टीम आज के मैच के लिए होटल से बाहर आकर मैदान में पहुंच चुकी थी. Also Read - SA vs ENG: कोविड- 19 के कारण इंग्लैंड का साउथ अफ्रीका दौरा रद्द

खिलाड़ी के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद इंग्लिश टीम को वापस बायो बबल में भेजने का निर्णय लिया गया. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कहा कि यह फैसला दोनों टीमों, मैच अधिकारियों और मैच में शामिल सभी लोगों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के हितों को ध्यान में रखकर किया गया है.

हालांकि किस खिलाड़ी में कोविड- 19 की पुष्टि हुई है इसकी जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन कोविड- 19 पॉजिटिव पाए जाने वाला साउथ अफ्रीका का यह तीसरा खिलाड़ी है. इससे पहले इंग्लैंड ने यहां खेली टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका को 3-0 से मात दी थी. इस जीत की बदौलत इंग्लैंड ने टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया है. उसने ऑस्ट्रेलिया को नंबर 1 के इस पायदान से हटाया.

अब इस सीरीज के मैच रविवार (6 दिसंबर), सोमवार (7 दिसंबर) और बुधवार (9 दिसंबर) को खेला जाएगा.  शुक्रवार को होने वाला मैच स्थगित होने के बाद इसे स्थगित कर यह निर्णय लिया गया है.